यूं सुक-योल दक्षिण कोरिया के अगले राष्ट्रपति चुने गए
यूं सुक-योल दक्षिण कोरिया के अगले राष्ट्रपति चुने गए
Share:

 

सियोल: विपक्षी उम्मीदवार यूं सुक-योल को गुरुवार को एक "अविश्वसनीय" करीबी प्रतियोगिता के बाद दक्षिण कोरिया का राष्ट्रपति चुना गया, जिसने क्षेत्रीय, पीढ़ीगत और लिंग रेखाओं के साथ महत्वपूर्ण विभाजन को उजागर किया और पद ग्रहण करने से पहले ही उनके जनादेश को कमजोर कर दिया।

नेशनल इलेक्शन कमीशन के हवाले से रिपोर्ट के मुताबिक, कंजर्वेटिव पीपल पावर पार्टी (पीपीपी) के यूं को 48.59 फीसदी वोट मिले, जबकि लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (डीपी) के ली जे-म्युंग को 47.79 फीसदी वोट मिले।

एक प्रतिशत से भी कम के अंतर के साथ इस साल का चुनाव अब तक का सबसे नजदीकी चुनाव है।

"हम, कोरिया गणराज्य के लोग, एक हैं। क्षेत्र, शिविर, या सामाजिक वर्ग के बावजूद, कोरिया गणराज्य के सभी नागरिक इस देश के समान नागरिक हैं और उनके साथ उचित व्यवहार किया जाना चाहिए" विधानसभा, यूं ने टिप्पणी की।

सत्तारूढ़ दल के उम्मीदवार ली ने हार स्वीकार की और यूं की प्रशंसा की। "मैंने अपनी पूरी कोशिश की लेकिन आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा," उन्होंने स्वीकार किया। "जो कुछ भी होता है उसके लिए मैं पूरी तरह जिम्मेदार हूं। मैं उम्मीदवार यूं सुक-योल को बधाई देना चाहता हूं।" यूं ने यह भी कहा कि उन्होंने पूरे अभियान के दौरान "राष्ट्रीय नेता बनने के लिए क्या आवश्यक है और लोगों की राय कैसे सुनना है" सीखा। उन्होंने अपने विरोधियों को छोटी प्रगतिशील जस्टिस पार्टी, ली और सिम सांग-जेउंग से धन्यवाद दिया।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

फिलीपीन राष्ट्रपति ने यौन सहमति की उम्र को 12 से बढ़ाकर 16 करने का विधेयक पेश किया

तालिबान ने लोगों से हथियार सौंपने का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -