यून सुक-येओल, बिडेन पहले शिखर सम्मेलन के दौरान उत्तर कोरियाई  पर चर्चा करेंगे
यून सुक-येओल, बिडेन पहले शिखर सम्मेलन के दौरान उत्तर कोरियाई पर चर्चा करेंगे
Share:

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक-येओल और उनके अमेरिकी समकक्ष जो बिडेन इस सप्ताह अपने पहले शिखर सम्मेलन के दौरान उत्तर कोरियाई उकसावे, आर्थिक सुरक्षा और दुनिया की चिंताओं को दबाने में योगदान पर चर्चा करेंगे, एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को कहा।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बिडेन का अगले दिन आने वाले दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति के साथ बैठक के लिए शुक्रवार को सियोल पहुंचने का कार्यक्रम है, इससे पहले कि पिछले साल अपने उद्घाटन के बाद से अपने पहले एशिया दौरे पर 22 मई को जापान की यात्रा की जाएगी।

अधिकारी के अनुसार, दोनों राष्ट्रपति इस बात पर ध्यान देंगे कि उत्तर कोरिया के उकसावे का जवाब कैसे दिया जाए, साथ ही आपूर्ति श्रृंखला की कठिनाइयों, नई प्रौद्योगिकियों और अन्य आर्थिक सुरक्षा मुद्दों में द्विपक्षीय सहयोग। महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय मुद्दों में दक्षिण कोरिया के योगदान, साथ ही साथ उन्हें कैसे समन्वयित किया जाए, भी एजेंडे में हैं।

अधिकारी के अनुसार, शिखर सम्मेलन में यून का शीर्ष उद्देश्य बिडेन के साथ विश्वास का निर्माण करना और दक्षिण कोरियाई-अमेरिकी गठबंधन और एकीकृत रक्षा मुद्रा को गहरा करना है।

उत्तर कोरियाई आक्रमण को हतोत्साहित करने के लिए अमेरिका के पास दक्षिण कोरिया में 28,500 सैनिक तैनात हैं, जो 1950-53 के कोरियाई युद्ध की विरासत है, जो शांति संधि के बजाय युद्धविराम में समाप्त हुई थी। शिखर सम्मेलन योंगसान, मध्य सियोल में नए राष्ट्रपति कार्यालय में आयोजित किया जाएगा, साथ ही एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन भी होगा।

लेबनान में संसदीय चुनाव, हजारों वोट बॉक्स वितरित किए गए

स्कॉट मॉरिसन ने आवास नीति की घोषणा की

अमेरिकी सुपरमार्केट शूटिंग: अमेरिकी राष्ट्रपति ने घरेलू आतंकवाद को रोकने के प्रयासों का आग्रह किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -