लेबनान में संसदीय चुनाव, हजारों वोट बॉक्स वितरित किए गए

बेरूत: रविवार को होने वाले बहुप्रतीक्षित संसदीय चुनावों से पहले लेबनान के आसपास हजारों वोट बॉक्स वितरित किए गए हैं। रिपोर्टों के अनुसार, एक सुचारू चुनावी प्रक्रिया सुनिश्चित करने और पूरे चुनाव में शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए हजारों सैनिकों को मतदान स्थलों के आसपास तैनात किया गया है। 

"सुरक्षा स्थिति नियंत्रण में है," आंतरिक और नगरपालिका मंत्री बासम मावलावी ने शनिवार देर रात कहा। उन्होंने कहा, 'केंद्रों की सुरक्षा और चुनावी प्रक्रिया की अखंडता सुनिश्चित करने के लिए एक कड़ी सुरक्षा योजना तैयार की गई है।

लेबनान की 128 सीटों वाली संसद के लिए 718 लोग प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, जिनमें 118 महिलाएं शामिल हैं। लेबनानी डायस्पोरा के लिए मतदान का पहला दौर 6 मई को नौ अरब देशों और ईरान में शुरू हुआ, जबकि दूसरा दौर 8 मई को एशिया, अफ्रीका और यूरोप में 49 स्थानों पर रविवार के मतदान से पहले शुरू हुआ।

सुन्नी और शिया मुसलमानों, कई ईसाई समूहों और ड्रूज़ सभी के लेबनान की संसद में सदस्य हैं, देश की सांप्रदायिक शक्ति-साझाकरण व्यवस्था के लिए धन्यवाद।  राष्ट्रपति को हमेशा एक मैरोनाइट ईसाई होना चाहिए, प्रधान मंत्री को हमेशा सुन्नी होना चाहिए, और संसद के अध्यक्ष को हमेशा एक शिया होना चाहिए।

चुनाव एक ऐतिहासिक आर्थिक तबाही की पृष्ठभूमि के खिलाफ होते हैं जो लगभग तीन साल पहले शुरू हुआ था, जिससे मुद्रा 2019 के बाद से अपने मूल्य का 90% से अधिक खो देती है, और 70% से अधिक आबादी को गरीबी में डालती है।

मनोरंजन जगत में नहीं थम रहा मौत का सिलसिला, अब इस एक्ट्रेस की मौत ने दिया बड़ा झटका

धरती की तरफ आ रहा बड़ा खतरा, मच सकती है तबाही

घरवालों को खिलाना है मीठा तो बनाए रवा केसरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -