योगी के मंत्री संजय निषाद को MP-MLA कोर्ट का समन, जानिए पूरा मामला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री संजय निषाद के घर पर MP-MLA कोर्ट का समन पहुंच चुका है। बता दें कि संजय निषाद, निषाद पार्टी के प्रमुख हैं और यूपी की योगी सरकार में मंत्री भी हैं। इसके पहले संजय निषाद के खिलाफ गोरखपुर CJM कोर्ट से गैर जमानती वारंट भी जारी किया गया था। इस समन के अनुसार, शाहपुर पुलिस से संजय निषाद को 10 अगस्त को अदालत में हाजिर करने को कहा गया था। अब इस मामले में MP-MLA कोर्ट ने भी समन जारी कर दिया है।

दरअसल, ये मामला वर्ष 2015 का था, जब गोरखपुर के सहजनवा में कसरवल नामक स्थान पर एक धरना प्रदर्शन का आयोजन हुआ था। ये धरना प्रदर्शन सरकारी नौकरियों में निषादों के लिए 5 फीसद आरक्षण को लेकर हुआ था। धरने के दौरान जमकर बवाल हुआ और एक व्यक्ति की मौत भी हो गई थी। जिसके बाद इसको लेकर केस दर्ज किया गया। अब इस मामले में MP-MLA कोर्ट नंबर-2 ने यूपी सरकार के मंत्री डॉक्टर संजय निषाद को समन जारी किया है।

बता दें कि वर्ष, 2015 में अखिलेश यादव की तत्कालीन सरकार के खिलाफ निषाद समुदाय के लोग धरने पर बैठे थे उनकी मांग थी कि उन्हें नौकरियों में 5 फीसदी का आरक्षण प्रदान किया जाए। पूरे मामले में सूबे के कई जिलों से निषाद हजारों की तादाद में धरना स्थल पर इकठ्ठा हो गए थे। इस दौरान आंदोलनकारी निषादों ने रेलवे ट्रैक को बाधित करने के मकसद से ट्रेन की पटरी को क्षतिग्रस्त कर दिया और रेलवे ट्रैक पर आंदोलनकारी चारपाई लगाकर बैठ गए थे, जिसके बाद पुलिस ने काफी जद्दोजहद के बाद इन्हें हटाया था।

'सत्येंद्र जैन याददाश्त खो चुके हैं, उनकी विधायकी ख़त्म की जाए..', हाई कोर्ट में PIL दाखिल

'तिरंगा जलाओ, भारतीय सेना हमारी दुश्मन..', पंजाब में पनप रही देशविरोधी सियासत

कैबिनेट मंत्री के इस बयान ने उत्तराखंड में बढ़ाई सियासी हलचल

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -