युवाओं को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, कई पदों पर निकाली नौकरियां
युवाओं को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, कई पदों पर निकाली नौकरियां
Share:

लखनऊ: अगले साल दिसंबर 2023 तक उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियों की बारिश होने वाली है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अलग-अलग विभागों से खाली पड़े पदों का ब्यौरा तलब किया था। इसी क्रम में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी, राम मनोहर लोहिया संस्थान और उत्तर प्रदेश पुलिस में लगभग 49 हजार पदों के सृजन को अनुमति दे दी है।

अगले वर्ष तक योगी सरकार 14000 डॉक्टर, पैरामेडिकल एवं 35000 सिपाहियों की भर्ती करेगी। केजीएमयू एवं लोहिया संस्थानों में 14000 पदों के सृजन की मंजूरी योगी सरकार की ओर से दी गई है। इसके अतिरिक्त उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड 35000 सिपाहियों की भर्ती करेगा। इसके तहत नागरिक पुलिस में 26200, पीएससी में कांस्टेबल के लिए 8500 और फायरमैन के 1057 पदों पर भर्ती की तैयारी है। इन भर्तियों के लिए शीघ्र ही विज्ञप्ति जारी होगी।

गौरतलब है कि 2023 तक सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों में रिक्त पड़े पदों का ब्यौरा मांगा था। साथ ही निर्देश दिया था कि जल्द ही इन खाली पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी की जाए। तत्पश्चात, अलग-अलग विभागों की ओर से खाली पड़े पदों का ब्यौरा शासन को दिया जा रहा है। जिस पर सरकार भर्तियों की अनुमति दे रही है। आने वाले दिनों में अन्य विभागों में भी भर्ती की प्रक्रिया आरम्भ होने की आशा है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्रामीणों को बताए पेसा एक्ट के लाभ

'तेल के लिए भारत से सीधी डील करेंगे..', अमेरिकी 'प्राइस कैप' की पुतिन को परवाह नहीं

'अखिलेश न खुद CM बन पाएंगे, न ही किसी को बना पाएंगे..', सपा प्रमुख पर मौर्य का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -