योगी सरकार का बड़ा ऐलान, रद्द की UP पुलिस भर्ती की परीक्षा
योगी सरकार का बड़ा ऐलान, रद्द की UP पुलिस भर्ती की परीक्षा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होने की घटना के पश्चात् योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए पेपर को रद्द करने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि 6 महीने के अंदर ही फिर से परीक्षा कराई जाएगी। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि युवाओं की मेहनत एवं परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई होगी। बता दें कि पेपर लीक कराने वाले STF की रडार पर हैं तथा अबतक कई बड़ी गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

क्या है मामला?
दरअसल, उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा 17 एवं 18 फरवरी को आयोजित की गई थी जिसमें 48 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। कड़ी सुरक्षा एवं सख्त पहरे के बीच आयोजित हुई परीक्षा के पश्चात् सोशल मीडिया पेपर लीक की खबर सामने आई। सोशल मीडिया पर पेपर के कुछ स्क्रीनशॉट्स एवं फोटोज साझा करते हुए लोगों ने दावा किया था कि 17 फरवरी को दूसरी शिफ्ट में आयोजित हुई उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है।

X पर वायरल पेपर लीक की फोटोज के साथ लोग इसे सच बता रहे हैं। एक शख्स ने एक्स भर्ती बोर्ड की ट्वीट के पश्चात् लिखा, 'मगर आप देखे तो ये सेकंड शिफ्ट का पेपर है जो 5 बजे के बाद छूटा है जिसमे निकलने में 15 से 20 मिनट लगता है तथा बाहर आकर आंसर लिखने में भी 10 मिनट, और पेपर साफ साफ नजर आ रहा है कि पेपर की फोटो दिन में कड़ी धूप में खींची गई है, धूप तो एडिट नहीं की जा सकती है, कुछ तो गड़बड़ हुई।'

इंस्टाग्राम रील बनाने के बाद पुल से कूद गया युवक, जाँच में जुटी पुलिस

पटना में मचा बवाल! स्थायी नौकरी की मांग कर रहे ग्राम रक्षा दल के लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

टर्म इंश्योरेंस लेते समय मेडिकल टेस्ट अनिवार्य क्यूँ होते हैं?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -