पांच सालों से एक ही पटल पर जमे बाबुओं पर योगी सरकार का एक्शन, हटाने की प्रक्रिया शुरू
पांच सालों से एक ही पटल पर जमे बाबुओं पर योगी सरकार का एक्शन, हटाने की प्रक्रिया शुरू
Share:

लखनऊ: बेसिक शिक्षा विभाग में जिला स्तरीय और ब्लॉक स्तरीय दफ्तर में एक ही पटल पर पांच सालों से जमे वरिष्ठ सहायक, वरिष्ठ लिपिक और कनिष्ठ लिपिक हटाए जाएंगे। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की नाराजगी के बाद विभाग ने यह कवायद आरंभ की है। स्कूल शिक्षा महानिदेशक ने सभी मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशकों से इसकी रिपोर्ट मांगी है।

दरअसल, CM योगी ने बीते दिनों बेसिक शिक्षा विभाग की समीक्षा की थी। इसमें उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए थे कि एक ही पटल पर सालों से जमे बाबू सरकार की छवि धूमिल कर रहे हैं। इसलिए ऐसे बाबुओं को फ़ौरन हटाएं। सीएम योगी के निर्देश के बाद स्कूल शिक्षा महानिदेशक विजय किरन आनंद ने एक ही पटल पर पांच साल से डटे हुए बाबुओं की सूचना बेसिक शिक्षा अधिकारियों से तलब की है। महानिदेशक ने सभी मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशकों को उनसे संबंधित BSA कार्यालय से मिली सूची भेजकर उसका सत्यापन करने के भी निर्देश दिए हैं।

ताकि BSA के स्तर पर सालों से एक पटल पर जमे किसी बाबू को बचाने या किसी बाबू का वक़्त से पहले ट्रांसफर कराने का प्रयास सफल न हो। प्रदेश के प्रत्येक सहायक मंडलीय शिक्षा अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी और खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बड़ी संख्या में ऐसे बाबू हैं जो लंबे समय से एक ही पटल पर जमे हुए हैं। इनमें सामग्री खरीद, मिड-डे मील, वेतन-भत्ते व पेंशन से संबंधित पटल पर जमे बाबुओं की तादाद अधिक है।

शिवसेना का भाजपा से सवाल, कहा- हमें NDA से निकालने वाले आप कौन ?

मराठा आरक्षण को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी जिरह, फडणवीस सरकार ने पारित किया था विधेयक

विरोध प्रदर्शन के दौरान JNU के कई विद्यार्थी घायल, दिल्ली पुलिस का दावा- नहीं किया लाठीचार्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -