याकूब जैसी जल्दबाजी राजीव गांधी मामले में क्यों नही: दिग्विजय सिंह
याकूब जैसी जल्दबाजी राजीव गांधी मामले में क्यों नही: दिग्विजय सिंह
Share:

नई दिल्ली: याकूब की फांसी पर कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की अगर याकूब की फांसी इतनी जल्दी हो सकती है तो राजीव गांधी हत्या मामले में हत्यारों के के खिलाफ कोई कार्यवाही क्यों नही की गई. आपको बता दे की सुप्रीम कोर्ट ने पिछले सप्ताह राजीव गांधी हत्या मामले में 3 अपराधियो को सुनाए गए मृत्युदंड की सजा को कम करने के की याचिका को ख़ारिज कर दिया था.

दिग्विजय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का मत है कि आतंकवाद के सवाल पर कोई समझौता नहीं किया जा सकता. कांग्रेस 1993 के मुंबई बम धमाके के आतंकी मेनन की दया याचिका पर लीक से हटकर विचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट की सराहना करती है. लेकिन NIA द्वारा एक सीनियर वकील को हिन्दू कट्टरपंथियों की संलिप्तता वाले आतंकवादी मामलें को धीमी गति से चलाने की बात कहना उचित नहीं है. दिग्विजय ने ये बातें विशेष लोक अभियोजक रोहिणी सालियान के आरोपों का जिक्र करते हुए कही.

दिग्विजय ने राजीव गांधी सहित भुल्लर के मामले में भी इस तरह की तत्परता नहीं दिखाने की बात कही है. सिख आतंकवाद के आरोपी भुल्लर के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 3 बार सुनवाई की और उसकी मौत की सजा को कम कर आजीवन कारावास में बदल दिया गया. दिग्विजय ने कहा की पांच साल तक भुल्लर की फांसी में विलंम्ब हुआ लेकिन इस बात की हम मजबूती के साथ रखना चाहते है की आतंकवाद को किसी धर्म, जाति या पंथ से नहीं जोड़ा जाना चाहिए. कांग्रेस पार्टी हमेशा इस बात का विरोध करते आ रही है जो वोटरो का ध्रुवीकरण करने के लिए आतंकवाद और कट्टरपंथियों का साथ देती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -