शाओमी का यह फैसला युवाओं को दोहरी ख़ुशी देगा
Share:

शाओमी के स्मार्टफोन को लेकर भारतीय युवाओं में क्रेज तो रहता ही है. इस बार ‘शाओमी’ युवाओं को दोहरी ख़ुशी देने जा रही है. कंपनी ने भारत में स्मार्टफोन के तीननए प्लांट लगाने की घोषणा की है. कंपनी का कहना है कि नए प्लांट लगने से भारत में 15,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का अतिरिक्त निवेश होगा और पचास हजारलोगों को नौकरियां मिलेंगी.

पिछले दिनों दिल्ली में कंपनी की तीन दिवसीय ‘शाओमी सप्लायर इन्वेस्टमेंट समिट’ हुई थी. इस समिट में ‘शाओमी इंडिया’ के एमडी मनु जैन ने कहा है, ‘भारत केस्मार्टफोन उद्योग में शाओमी एक उच्च गुणवत्ता व बेहतर डिजाइन वाला उत्पाद है, जो वाजिब कीमतों पर उपलब्ध है. हमने 2015 में ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के साथजुड़कर भारतीय बाजार के साथ अपनी लंबी अवधि की प्रतिबद्धता जाहिर की थी.

जानकारी  के अनुसार इन प्लांट मे से एक प्लांट आंध्र प्रदेश के श्री सिटी में स्थित कंपनी के पुराने प्लांट के साथ ही शुरू किया जाएगा. जबकि, दूसरा तमिलनाडु केश्रीपेरंबदूर में शुरू होगा. शाओमी की ओर से बताया गया है कि इन प्लांटों में 95 प्रतिशत कर्मचारी महिलाएं  होंगी, जो स्मार्टफोन को असेम्बल करने का काम देखेंगी.

 

Mi.com पर आज है, Redmi Note 5 Pro के लिए प्री-ऑर्डर सेल

इस कंपनी ने लॉन्च किए 3 स्मार्ट टीवी

वीवो ने फेस अनलॉक फीचर के साथ Y71 बजट स्मार्टफोन लॉन्च किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -