पुराना है X और Elon Musk रिश्ता, सुपर ऐप के तर्ज पर करेगा काम
पुराना है X और Elon Musk रिश्ता, सुपर ऐप के तर्ज पर करेगा काम
Share:

Twitter अब X है. X.com ओपन करने पर आप ट्विटर पर पहुंच जाएंगे. ट्विटर का लोगो परिवर्तित किया जा चुका है. अब चिड़िया की जगह आपको X नजर आएगा. अब आप Tweet नहीं शायद Xweet करेंगे... दरअसल ट्विटर के मालिक Elon Musk ने ट्विटर ब्रांड को समाप्त करने की तैयारी पूरी कर ली है तथा अब इस माइक्रो ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म का नया दौर आरम्भ हो चुका है. ट्विटर का लोगो एवं नाम के साथ अब नया URL (X.com) भी आ गया है. 

सुपर ऐप के तर्ज पर काम करेगा X:-
Elon Musk को चीनी ऐप We Chat बहुत पसंद है तथा उन्होंने बहुत पहले भी कहा था कि वो We Chat जैसा कुछ लाना चाहते हैं. आपको बता दें कि WeChat चीन का एक सुपर ऐप हैं जहां हर प्रकार की सर्विस मिलती है. सुपर ऐप का कॉनसेप्ट ये है कि एक ऐप में अलग अलग सर्विस. जैसे सोशल मीडिया, पेमेंट सर्विस, टिकट बुकिंग सर्विस, गेमिंग सर्विस और दूसरी यूटिलिटी बेस्ड सर्विस दी जाती है. X.com पर ना केवल ट्विटर बल्कि Elon Musk अपनी दूसरी कंपनियों को भी रीडायरेक्ट कर सकते हैं. Tesla, SpaceX, Neuralink, The Boring Company से लेकर Starlink जैसे अपने दूसरे प्रोजक्ट को भी Elon Musk X.com डोमेन पर शिफ्ट कर सकते हैं. यानी X.com ओपन करने पर Elon Musk की तमाम कंपनियों का इंटरफेस खुल सकता है. हालांकि ये अभी स्पष्ट नहीं है. 

X और Elon Musk पुराना रिश्ता:-
वही एक ट्वीट में मस्क ने कहा कि उन्हें X लेटर पसंद है. मगर ये मामला अभी का नहीं है. बहुत पुराना है. वर्ष 1999 में Elon Musk ने X.com की शुरुआत की थी, हालाँकि वो उसमें co-founder के रूप में थे. बाद में इसे मस्क ने अपने दूसरे स्टार्टअप PayPal के साथ मर्ज़ कर दिया था. Paypal फिलहाल दुनिया के बड़े पेमेंट गेटवे में से एक है. हालाँकि, 2017 में Elon Musk ने PayPal से X.com डोमेन ख़रीद लिया था. अब X.com पर Twitter पर रीडाइरेक्ट कर दिया गया है, मतलब आप ब्राउज़र में X.com ओपन करेंगे तो आप ट्विटर (X) पर जाएँगे.

अमित शाह ने किया विकसित विमानन सुरक्षा नियंत्रण केंद्र का उद्घाटन, और भी मजबूत हुई सुरक्षा

व्यवसाय में आप भी चाहते है वृद्धि तो इस बात का रखें खास ध्यान

स्वयंसेवा के माध्यम से आप भी बदल सकते है अपने जीवन, जानिए कैसे..?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -