डब्ल्यूआरवी ने भारतीय बाजार में मचाई धुम
डब्ल्यूआरवी ने भारतीय बाजार में मचाई धुम
Share:

वाहन निर्माता कंपनी न्यू जर्नेशन की मांग को देखते हुए फोक्सवैगन ने सबसे पहले भारत में क्रॉस का सेगमेंट शुरु किया था। इसको ग्राहकों से अच्छे रिस्पॉंस को देखते हुए, बाजार में तीन विकल्प इस सेगमेंट में एक दूसरे को कंपटीशन देने के लिए आ चुके हैं। जानिए हौंडा की डब्ल्यूेआर-वी के आने के बाद इस सेगमेंट में कैसा घमासान मचा है। 

आपको बता दे कि इटियॉस क्रॉस को टोयोटा तीन इंजन वेरियंट के साथ बाजार में बेच रहा है जिनमें 1.2 व 1.5 लीटर DHOCपेट्रोल इंजन व 1.4 लीटर का डीजल इंजन शामिल है। वहीं दूसरी ओर फोक्सवैगन ने  क्रॉस पोलो को दो इंजन विकल्प दिए हैं इसमें एक 1.5लीटर TDI डीजल इंजन व दूसरा 1.2 लीटर MPI पेट्रोल इंजन शामिल है। जबकि हौंडा डब्लूआर-वी को भी हौंडा ने डीजल व पेट्रोल ईंधन में पेश किया है इसमें 1.5 आईडीटेक व 1.2 आईवीटेक इंजन शामिल है। 

इनके मायलेज की बात करे तो टोयोटा इटियोस क्रॉस के पेट्रोल वेरियंट के 1.2 लीटर के इंजन में 18.16 kmpl का माइलेज देता है। वहीं 1.5 लीटर इंजन वाले पेट्रोल इंजन का माइलेज 16.78 kmplहै। फॉक्सवैगन पोलो क्रॉस के पेट्रोल वेरियंट का माइलेज 16.47 kmpl है और डीजल वेरियंट का माइलेज 20.14 kmpl है। हौंडा की डब्लूआर-वी की बात की जाए तो इसके पेट्रोल वेरियंट का माइलेज 17.5 kmpl है। डीजल इंजन में कंपनी का दावा है कि कार 25.5kmpl का माइलेज मिलता है। 

 

मार्च के बाद बाइक और स्कूटर की कीमत होगी महंगी,जानिये वजह

स्कोडा ऑक्टाविया आरएस की पावरफुल कार से उठा पर्दा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -