यह है दुनिया का सबसे महंगा केकड़ा, कीमत इतनी की ले सकते है आलिशान घर
यह है दुनिया का सबसे महंगा केकड़ा, कीमत इतनी की ले सकते है आलिशान घर
Share:

वैसे तो हम सभी ने अनेकों पशु पक्षी और जीव जंतु देखे ही होंगे पर क्या कोई यह बात जानता है कि यह जीव असल में आते कहा से है और क्या कीमत है इनकी वही प्राचीन काल की दुर्लभ वस्तुओं की नीलामी के दौरान आमतौर पर करोड़ों की बोली लगाई जाती है. वही दुनियाभर में ऐसे कई अमीर लोग हैं, जिन्हें प्राचीन चीजें एकत्र करने का शौक होता है और इसके लिए वो कोई भी दाम अदा करने को तैयार रहते हैं. प्राचीन वस्तुओं की नीलामी तो आम बात है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे केकड़े के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी नीलामी हुई और कीमत लगाई गई 32 लाख 66 हजार रुपये. मिली जानकारी के अनुसार यह दुनिया में अब तक का सबसे महंगा केकड़ा है. इसकी नीलामी जापान के पश्चिमी क्षेत्र टोट्टरी में हुई.

हम बता दें कि दुनिया का यह सबसे महंगा केकड़ा बर्फ में पाया जाता है और इसे क्रस्टेशियन केकड़ा कहते हैं. ऐसा माना जाता है कि, जापान में सर्दियां शुरू होने के साथ ही 'सी फूड' की नीलामी होती है. लोग इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे. इस नीलामी में टूना मछलियां खासे आकर्षण का केंद्र बन रही है. मिली जानकारी के मुताबिक यह भी बताया गया दुनिया के सबसे महंगे केकड़े का वजन 1.2 किलोग्राम है और इसकी लंबाई 14.6 सेंटीमीटर है. स्थानीय अधिकारी शोता इनामोना का कहना है कि केकड़े के लिए लगी इतनी बड़ी बोली के बारे में सुनकर वह काफी हैरान हैं. इससे पहले पिछले साल भी एक केकड़े के लिए 13 लाख रुपये की बोली लगी थी, जो उस समय की सबसे बड़ी बोली थी और इसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया जा चुका है.

इस साल केकड़े के लिए लगी बोली ने पिछले साल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है और इस तरह यह केकड़ा दुनिया का सबसे महंगा केकड़ा बन गया है. जानकारी में यह साफ़ हुआ है रिपोर्ट्स के मुताबिक, केकड़े को एक स्थानीय दुकानदार ने खरीदा है और इसे जापान के ग्लिटजी गिंजा जिले में स्थित एक महंगे रेस्टोरेंट को दिया जाएगा. इससे पहले एक उद्योगपति ने इसी साल जनवरी में एक टूना मछली के लिए 22 करोड़ रुपये चुकाए गए.

वैज्ञानिकों की खोज में मिली 25 लाख साल पुरानी यह चीज

हवा से बनी है यह मिठाई, सबसे कम है वजन

ये है दुनिया का सबसे महंगा केक, कीमत जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -