पढ़-लिख कर खूंखार आतंकी बन गए ये लोग
पढ़-लिख कर खूंखार आतंकी बन गए ये लोग
Share:

कहते है पढ़-लिख कर आदमी समझदार हो जाता है, दुनिया की चीजों को समझने लगता है. लेकिन कुछ पढ़े-लिखे लोग आतंकी भी बन जाते है. वो भी ऐसे वैसे आतंकी नहीं बल्कि दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकी. ओसामा बिन लादेन, याकूब मेमन, अफजल गुरु और ना जाने ऐसे कितने नाम है जो बड़ी-बड़ी डिग्रियां हासिल कर आतंकी बन गए. आज हम आपको ऐसे ही होनहार और खूंखार आतंकियों के योग्यता के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने पढ़लिख अपने चतुर दिमाग का इस्तेमाल समाज की भलाई में ना कर समाज को बर्बाद करने में लगाया.

ओसामा बिन लादेन : 1998 में अमेरिका पर सबसे बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने वाले लादेन ने 1979 में सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की थी. उसने 'किंग अब्दुल्ला अजीज यूनिवर्सिटी' से इकॉनोमिक्स और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की हायर एजूकेशन हासिल की थी.

याकूब मेमन : 1993 मुंबई बम ब्लास्ट में दोषी पाए जाने के बाद फांसी की सजा पाने वाला याकूब चार्टर्ड अकाउंटेंट था. उसने 'द इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया' से यह डिग्री हासिल की थी और उसकी खुद की फर्म भी थी.

अफजल गुरु: इस आतंकी ने 1991 में भारतीय संसद पर हमले को अंजाम दिया था. इसकी शुरुआती पढ़ाई जम्मू-कश्मीर से हुई थी, फिर इसने 'झेलम वेली मेडिकल कॉलेज' में दाखिला लिया और वहां से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की.

हाफिज सईद : पाकिस्तान में बैठकर भारत को गिदरभभकियाँ देने वाले इस आतंकी के पास दो-दो मास्टर्स डिग्रियां हैं. इसने यूनिवर्सिटी ऑफ पंजाब से अपनी पढ़ाई पूरी की है.

MTV Splits Villa के सेट से फोटो क्लिक कर शेयर कर रही हैं सनी लियॉन

सनी लियॉन की बेटी निशा कौर हुई 2 साल की, देखिये फोटो

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -