ये है दुनिया की सबसे लंबी और लक्ज़री कार, जिस पर हो सकता है हेलीकॉप्टर लैंड
ये है दुनिया की सबसे लंबी और लक्ज़री कार, जिस पर हो सकता है हेलीकॉप्टर लैंड
Share:

कार तो अपने बहुत देखि है। छोटी बड़ी हर तरह की और आजकल तो बहुत सी ऐसी कारें आ गयी है जो बहुत ही अलग दिखती हैं। लेकिन क्या कभी ऐसी कार देखि है जिस पर हेलीकॉप्टर लैंड हो सकता है ? नही देखि होगी और ये सोच रहे होंगे कि ऐसी कोई कार बनी ही नही है। लेकिन आपको बता दे कि एक कार ऐसी ही है जिस पर हेलीकॉप्टर लैंड हो जाता है। आइये बताते हैं उसके बारे में।

ये है दुनिया की सबसे लंबी कार यानि लंबी से मतलब है पुरे 100 फुट लम्बी। जी हाँ, यानि बहुत ही ज्यादा लंबी है। इस कार का नाम है The American Dream .दरअसल, ये एक एक लिमोजिन है यानी ये भी एक लक्ज़री कार का एक क्लास है। ये और कार की तरह कोई ब्रांड नही है। लेकिन आप ऐसी ही बड़ी कारों को कस्टमाइज करवा कर लिमोजिन बनवा सकते हैं।

दुनिया की इस सबसी लंबी कार को अमेरिका के जाने माने कार डिजाइनर जे ओरबर्ग (Jay Ohrberg) ने डिजाईन किया है। अब क्योंकि ये 100 फुट लंबी है तो इसलिए पहिये भी 26 हैं। लक्ज़री के नाम पर आप जो भी सोच सकते हैं वो सब कुछ है इसमें चाहे बात किसी की भी हो यानि इसमें स्विमिंग पूल है, इसमें किंग साइज़ बेड है, लिविंग रूम है, ड्राईवर से प्राइवेसी है और यहाँ तक कि हेलिपैड भी है। बता दे कि जे ओहरबर्ग ने इस लिमोजिन को एक Cadillac Eldorado कार के ऊपर 1980 में बनाया था। लेकिन इस पर लीज़ लग गई फिर 2014 में इसे वापस ले लिया गया है और यह दुबारा से अपनी उसी रूप में नजर आ सकती है। 

इस मंदिर में नही दी जाती है भ्रष्ट नेता, मंत्री और अधिकारी को एंट्री

Video : डिलेवरी बॉय का बहादुरी भरा वीडियो, रेपिस्ट के चंगुल से छुड़ाया लड़की को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -