ये है दुनिया की सबसे लम्बी कार, इस पर हेलीकॉप्टर भी उतारा जा सकता है
ये है दुनिया की सबसे लम्बी कार, इस पर हेलीकॉप्टर भी उतारा जा सकता है
Share:

वैसे तो दुनिया में आज तक एक से बढ़कर एक कारें बनती आई है. लेकिन क्या आप जानते है इन दिनों दुनिया की सबसे लम्बी कार ख़बरों में है. ये कार इतनी लम्बी है की आप इसमें पूरी बारात एक साथ ले जा सकते है. जी हाँ इस लम्बी कार का नाम अमेरिकन ड्रीम है इसे 90 के दशक में अमेरिकी कार डिज़ाइनर जे ओरबन ने डिज़ाइन किया था.

ये कार अपना नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा चुकी है. यह सुविधा के मामले में किसी लक्ज़री होटल ऐसे काम नहीं है. इस कार की लम्बाई को लेकर कहा जाता है कि दुनिया का सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट भी अगर पूरी ताकत से इस कार का चक्कर लगाएगा तो उसे करीब 20 सेकंड लग जायेंगे.

इस कार में हॉट टब है जहाँ ठंड के मौसम में आप गर्म पानी में डुबकी भी लगा सकते है. अगर मौसम ठण्ड का ना हो तो इस कार में आप स्विमिंग पूल का भी आनंद ले सकते है. इस कार पर एक हैलीपैड भी बना हुआ है जहाँ पर हेलीकॉप्टर लैंड कर सकते है. इसमें धूप सेकने के लिए सन डेक भी बनाया गया है.

इस कार में बार, मिनी किचन, बाथरूम सोने के लिए बेड भी है. इस कार में एक साथ कई दर्जन लोग सफर कर सकते है. इस कार में पीछे की तरफ भी एक स्टेयरिंग है जो गाड़ी को कंट्रोल करने के लिए लगाया गया है.

इसमें दो ड्राइवर होते है जो तालमेल बैठा कर इसे ड्राइव करते है. इस कार में 26 पहियें लगे है. काफी समय से खड़ी इस कार को अब दोबारा एक फार्म ने खरीद लिए है जिससे ये उम्मीद लगाई जा रही है ये लम्बी कार दोबारा हमें सड़को पर देखने को मिलेगी. इस कार की अनुमानित कीमत 26 करोड़ बताई जाती है.

इन टेस्टों से होकर गुजरती है पीएम मोदी की सुपरकार

भारत आई तो तहलका मचा देगी यामाहा की ये सुपर बाइक

अब और भी लक्ज़री के साथ आ रही है BMW 5 सीरीज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -