अब आप भी खरीद सकते हैं  दुनिया की पहली फ्लाइंग कार
अब आप भी खरीद सकते हैं दुनिया की पहली फ्लाइंग कार
Share:

अगर आप भी उड़ने वाली कार में बैठकर उड़ने का सपना देख रहे हैं तो अब आपका यह सपना बहुत जल्दी सच होने वाला हैं क्योंकि अब आप अपना यह सपना अपनी खुद की उड़ने वाली कार खरीद कर पूरा कर सकते है। पाल वी लिबर्टी दुनिया की पहली कॉमर्शियल फ्लाइंग कार है जिसकी बिक्री कंपनी ने शुरू कर दी है। पहले ग्राहक को इसकी डिलीवरी 2018 के अंत तक कर दी जाएगी। डच कंपनी पाल वी ने दावा किया है कि लिबर्टी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित हर मानक को पूरा करती है। इसकी कीमत 599000 डॉलर यानी कि 3.78 करोड़ रुपये है। आपको बताते दे कि कंपनी इस कार को भारत में भी लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है।   

कैसी दिखती है यह उड़ने वाली कार-
इस कार का लेआऊट तीन पहिए वाला है, इसके छत पर रोटर ब्लेड्स और पिछले हिस्से पर हवाई जहाज का पंखा लगाया गया है।  इस फ्लाइंग कार में दो इंजन लगाए गए हैं, एक ड्राइविंग के लिए दूसरा फ्लाइंग के लिए। 

कैसे उड़ती है-
ड्राइव से फ्लाई मोड में कनवर्ट होने में इस कार को पांच से 10 मिनट तक का वक्त लगता है। शुरू में कंपनी इसकी महज 90 फ्लाइंग कारें बनाकर बेचेगी। 

इंजन- 
जिससे यह कार ड्राइव होती है वह इंजन 100 एचपी की शक्ति देता है तथा इसकी टॉप स्पीड 160 किमीप्रघं की है। जबकि दूसरा फ्लाइंग इंजन 200 एचपी की शक्ति देते हुए 3500 मीटर की ऊंचाई तक उड़ान भरने में सक्षम है तथा इसकी टॉप स्पीड इस दौरान 170 किमीप्रघं की रहती है।

 

होंडा ने अपनी Africa Twin Rally मॉडल के बारे में किया खुलासा

मारुती बलेनो आरएस में खलती है इन फीचर्स की कमियां

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -