T-20 वर्ल्ड XI vs WI : थोड़ी देर में वेस्टइंडीज के खिलाफ एकजुट होंगे भारत समेत ये 8 देश

नई दिल्ली : क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लंदन के लॉर्ड्स में ठीक दो घंटे बाद विश्व विजेता वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत समेत कुल 8 देश एक साथ मैदान में उतरेंगे. गौरतलब है कि आज विश्व एकादश की टीम और वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम रात 10 बजकर 30 मिनट पर आमने-सामने होंगी. बता दे कि यह एक चैरिटी मैच हैं. आज के मैच से जो भी फंड जुटेगा वह वेस्टइंडीज के क्रिकेट स्टेडियम की मरम्मत के लिए उपयोग में लाया जाएगा. 

बता दे कि पिछले दिनों वेस्टइंडीज में हरिकेन तूफान ने दस्तक दी थी. जिससे वेस्टइंडीज को काफी नुकसान झेलना पड़ा था. वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्व एकादश की कमान इंग्लैंड के इयोन मोर्गन संभालेंगे. वहीं इंग्लैंड के आदिल राशिद भी विश्व एकादश का हिस्सा हैं. भारत की ओर से इस मैच के लिए दिनेश कार्तिक और मोहम्मद शमी का नाम शामिल हैं. पाकिस्तान की ओर से शाहिद अफरीदी और शोएब मलिक का नाम शामिल हैं. वहीं न्यूजीलैंड से ल्यूक रॉन्ची और मिशेल मैक्लेंघन मैदान में उतरेंगे. जबकि बांग्लादेश से तमीम इकबाल,अफगानिस्तान से राशिद खान, नेपाल से संदी लामिछाने और श्रीलंका की ओर से थिसारा परेरा विश्व एकादश टीम में शामिल हैं. 

इस प्रकार रहेंगी दोनों टीमें...

ICC विश्व एकादश...

इयोन मोर्गन कप्तान, (इंग्लैंड), शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान), तमीम इकबाल (बांग्लादेश), दिनेश कार्तिक (भारत), राशिद खान (अफगानिस्तान), संदीप लामिचाने (नेपाल), मिशेल मैकलेनगन (न्यूजीलैंड), शोएब मलिक (पाकिस्तान), तिसारा परेरा (श्रीलंका), ल्यूक रोन्ची (न्यूजीलैंड), आदिल राशिद (इंग्लैंड) और मोहम्मद शमी (भारत).

वेस्टइंडीज...

कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), सैम्युल बद्री, रयाद इमरित, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, एविन लेविस, एश्ले नर्स, आंद्रे रसेल, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), , मार्लोन सैम्युल्स और केसरिक विलियम्स. 

सोशल मिडिया पर खेल जगत के सितारों का जमावड़ा

चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी 2018: सरदार और लकड़ा की टीम में वापसी

इन ब्रालिलियन फुटबॉलर ने दूसरे देश की ओर से खेल कर कमाया नाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -