TWITTER बना ब्रेकिंग न्यूज का बड़ा स्रोत: रिपोर्ट

वाशिंगटन। Breaking News के मामले में माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर सबसे मुख्य सोशल मीडिया मंच बन गई है। यह बात सर्वे में बड़े पैमाने पर लोगों ने मानी है कि Breaking News के मामले में वह ट्विटर को ही सबसे पहले पसंद करते है। सोशल मीडिया के सर्वेक्षण के दौरान ट्विटर का उपयोग करने वाले लगभग 86 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे समाचारों को जानने के लिए ट्विटर पर सक्रिय रहते हैं। इस सर्वे में 4,700 प्रयोगकर्ताओं को शामिल किया गया था।

अमेरिकन प्रेस इंस्टीट्यूट एवं ट्विटर द्वारा डीबी5 नामक शोध कंपनी के संयोजन में यह सर्वेक्षण हुआ। इसके अनुसार, अन्य सोशल मीडिया यूजर्स के मुकाबले ट्विटर यूजर्स खबरों और समाचारों के प्रति ज्यादा जागरूक रहते हैं। न्यूज पसंद करने वाले ट्विटर यूजर्स में से तीन-चैथाई लोग पत्रकारों, लेखकों और टिप्पणीकारों को फॉलो करते हैं, जबकि दो-तिहाई के करीब लोग विभिन्न समाचार संस्थानों के खातों को फॉलो करते हैं।

शोध में यह भी खुलासा हुआ कि ट्विटर यूजर्स समाचार के लिए TV के मुकाबले mobile aaps और Websites पर ज्यादा निर्भर रहते हैं। यह शोध ऐसे समय में सामने आया है, जब ट्विटर समाचारों के मामले में अपना असर बढ़ा रहा है और प्रकाशकों की नीतियों को प्रभावित करने वाले बदलाव कर रहा है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -