यदि यहाँ नहीं गए तो वर्ल्ड टूर रह जायेगा अधूरा

 
अपने कभी हिंद महासागर का रात का नजारा देखा है। यदि नहीं तो जरूर देखिएगा। इस नज़ारे को इसको ग्लोइंग ओशियन नियॉन भी बोलते हैं। रात में रेत के अंदर किटाणुओं की वजह से रेत पानी नीला चमकता हुआ दिखता है। तीसरे नंबर की तस्वीर "द स्पॉटेड लेक" की है । यह जगह कनाडा में स्थित है। जिससे देख कर आपको कुछ अजीब महसूस होगा। 
 
ऑस्ट्रेलिया में बाढ़ के दिनों के बाद खेतों पर मकड़ियों द्वारा बनाये गए जाल देख कर आप चौक जायेगे। चीन का जांगडे डैंगजिया लैंडफॉर्म जियोलॉजिकल पार्क रंग-बिरंगे पहाड़ों के लिए जाना जाता है। अमेरिका एक ऐसा देश है जहा से तितलिया भी पलायन कर जाती है। हर साल अमेरिका में इसका मौसम अत है। तितलिया इस मौसम में मेक्सिको या कैलिफोर्निया चली जाती हैं।
 
अलास्का सागर में जमे हुए मीथेने के बबल्स बनता है। यह बबल्स दिखने में काफी सुंदर लगते है, लेकिन उतने ही खतरनाक होते है। जब वेनुनजुऐला में लेक माराकायबो। यहाँ बिजली धरती पर उतरती नजर अति है। वेल्स में जब बर्फ गिरती है तो वह बालों जैसी लगती है।
 
बोलिविया का सालर डी उयूनी यहाँ का नजारा देखते ही आप चौक जायेगे। साल में एक बार यह शीशे सा बन जाता है। दुनिया की सबसे अनोखी जगह मे से एक है डेथ वैली के सेलिंग स्टोन। यह  पत्‍थर अपने आप खिसकते हैं। 
 
यदि आपको तैरते नहीं अत है फिर भी आप तैरना चाहते है तो एक बार डेड सी जरूर जायेगा। क्योकि  यह दुनिया की एक मात्र ऐसी जगह है। जहां हर कोई तैरता है, डूब ही नहीं सकता। इंडोनेशिया की फ्लोरस नाम की पहाड़ी पर सबसे ऊपर रंग-बिरंगे लेक्स पाये जाते है।
 न्यूजीलैंड का द फॉल स्ट्रीक। लेक बैकाल। नार्वे का ऑरोरा बोरेलिस।