1890 में बनी लंदन की यह ईमारत क्यों है आज भी इतनी रॉयल
1890 में बनी लंदन की यह ईमारत क्यों है आज भी इतनी रॉयल
Share:

आज इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसी जानकारी देंगे जिसे जानने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे. आज इस खबर के माध्यम से हम दुनिया की सबसे महँगी प्रॉपर्टी के बारे में बताएंगे. कहा जाता है कि मुंबई में सबसे ज्यादा महंगा है वहाँ रहना, क्योंकि वहां जगह की काफी कीमत है. आपको बता दें कि देश में सबसे महंगे प्रॉपर्टी बाजार में मुंबई के 4 फ्लैट्स का भी नाम शुमार हैं, जिन्हे 240 करोड़ रुपये में बेचा गया था.

लंदन में स्थित 18 कार्लटन हाउस टैरेस को लंदन का सबसे बड़ा और सबसे महंगा घर बताया जाता है. 50 हजार वर्ग फीट में फैली यह इमारत 6 मंज़िल ऊंची है. जानकार बताते हैं कि ब्रिटेन में बेची जाने वाली सबसे मूल्यवान वस्तुओं में इसका शुमार होता है. सूत्रों से पता चला है कि इस घर में रहने के लिए फुटबॉल मैदान से भी बड़ा एरिया अवेलेबल है. साल 1890 में बना यह घर हर मायनों में रॉयल है.

अमेरिका के न्यू यॉर्क में मौजूद 220 सेंट्रल पार्क साउथ पेंटहाउस का शुमार दुनिया के महज घरों में किया जाता है. इस घर में 16 बेडरूम, 17 बाथरूम, 5 बॉलकनी और बड़ी छत है. मैनहैटन की यह सबसे महँगी इमारतों में से एक है. इस इमारत के एक फ्लैट का एरिया 23,000 वर्ग फीट है, जिसमें रहना किसी भी इंसान का सपना हो सकता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस अपार्टमेंट बिल्डिंग में 16 बेडरूम, 17 बाथरूम, खूबसूरत सेंट्रल-पार्क के सामने खुलने वाली पांच बालकोनियां है.

जब मोम की गुड़ियाँ पर अटका लड़के का दिल, कर दी ये हरकत

प्रथा या अंधविश्वास : मिर्च से नहाकर आग पर चलते है लोग

इस महिला ने इंसान नहीं बल्कि दिया मेंढक के बच्चे को जन्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -