इस वजह से बनाई गयी है दुनिया की सबसे लम्बी वेडिंग ड्रेस

शादी सभी के लिए खास होती है. इस दिन के लिए हर कोई बेसब्री से इंतज़ार करता है और अपनी हर इच्छा पूरी करता है. जितने भी शौक होते हैं वो सारे शादी में पुरे कर लिए जाते हैं. चाहे वो शादी का जोड़ा हो या फिर शादी के दूसरे फक्शन. हर इंसान अपनी शादी के लिए बेहतर से बेहतर शादी के जोड़े तलाशता है ताकि वो शादी में सबसे अलग दिख सके और उसके जैसा शादी का जोड़ा कहीं ना देखा गया हो.

इसी के चलते लोग कई बार आर्डर पर कुछ बेहतरीन जोड़े बनवाते हैं जो दुनिया में सबसे अलग होते हैं. आज हम ऐसे ही एक जोड़े की बात करने जा रहे हैं जो दुनिया का सबसे बड़ा और लम्बा ड्रेस है. दरअसल, फ्रांस ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो आपको हैरान कर सकता है. वो ये है  कि फ्रांस ने दुनिया की सबसे लंबी वेडिंग ड्रेस तैयार की है जिसकी लंबाई 8,095 है. आपको बता दे, इस ड्रेस को कंस्ट्रक्शन कंपनी डायनामाइट प्रोजेक्ट्स ने 15 वालंटियर्स के साथ मिलकर दो महीने में तैयार किया जो पिछले सारे रिकार्ड्स तोड़ती है.

दुनिया की सबसे लम्बी वेडिंग ड्रेस थी 1,203.9 मीटर की. इसके बाद अब ये ड्रेस आयी है जिसने ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ड्रेस को मेजर करने के लिए केबिनेट कारोन ब्रिफॉर्ट फर्म के पेशेवर सर्वेक्षक क्रिस्टोफ डुमॉन्ट और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अधिनिर्णायक रॉब मोलॉय मौजूद थे. इसे बनाने का एक खास मकसद भी था. ये मकसद था, की इस ड्रेस को अब चैरिटी में डोनेट किया जायेगा. इसके छोटे पीस में काट कर इसे बेचा जायेगा और डोनेट किया जायेगा.

 

बार-बार आना चाहेंगे जापान के इस Beach पर

कमज़ोर दिल वाले ना जाये इस रेस्टोरेंट, नहीं तो..

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -