आज कल खुद को फिट रखने के लिए यह काम कर रहे है गेल
आज कल खुद को फिट रखने के लिए यह काम कर रहे है गेल
Share:

जमैका : अपना पांचवां और आखिरी विश्व कप खेलने जा रहे वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने 39 बरस की उम्र में फिट रहने का अपना एक अलग तरीका ढूंढ लिया है। पिछले कुछ महीने से ‘यूनिवर्स बॉस’ जिम से दूर हैं। गेल की फिटनेस का राज योग और मालिश के सत्र है जिससे उन्हें थकान से उबरने में मदद मिलती है। स्वाभाविक रूप से शक्तिशाली होने से वह जिम नहीं जाते और दो मैचों के बीच काफी आराम करते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे वन-डे में अपने इस कैच से विली ने किया फैंस को हैरान

कुछ ऐसा भी बोले गेल 

जानकारी के अनुसार आईपीएल में गेल ने पंजाब से खेलते हुए 41 की औसत से 490 रन बनाए। उन्होंने कहा, ‘यह मजेदार खेल है। विश्व कप से पहले रन बन रहे हैं। मेरे पास काफी अनुभव है और मैं अपनी बल्लेबाजी से खुश हूं। उम्मीद है कि यह लय कायम रहेगी। उन्होंने कहा कि "उम्र का असर तो होता ही है। मेरे लिए सबसे अहम बात खेल का मानसिक पहलू है। अब शारीरिक पहलू उतना अहम नहीं रह गया है। मैंने पिछले दो महीने में फिटनेस पर उतना ध्यान नहीं दिया। मैं अपने अनुभव और मानसिक दृढ़ता का इस्तेमाल करता हूं।

इस देश की क्रिकेट अकादमी से बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में जुड़ेंगे वसिम जाफर

इसी के साथ गेल ने कहा मैंने कुछ समय से जिम नहीं किया है। मैं काफी आराम कर रहा हूं और मालिश करवा रहा हूं। तरोताजा रहने की कोशिश कर रहा हूं। अब तक 103 टेस्ट, 289 वनडे और दुनिया भर में टी20 लीग खेल चुके गेल ने कहा कि अब उनके पास साबित करने के लिए कुछ नहीं है और वह अपने प्रशंसकों के लिए खेल रहे हैं। 

कैरिबियाई प्रीमियर लीग में खेलते दिखाई दे सकते हैं इरफान पठान

छलक पड़ा इस खूंखार गेंदबाज का दर्द, अब TV पर वर्ल्ड कप देखने को मजबूर

रोहित-धोनी पर ये क्या बोल गए विराट, क्या वर्ल्डकप में बन पाएगी बात ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -