विश्व रक्तदाता दिवस पर CM शिवराज ने लोगों से किया रक्तदान करने का आव्हान
विश्व रक्तदाता दिवस पर CM शिवराज ने लोगों से किया रक्तदान करने का आव्हान
Share:

भोपाल: आज विश्व रक्तदाता दिवस है और इस ख़ास अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर नागरिकों से रक्तदान करने की बात कही है। जी दरअसल प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया है और वह लिखते हैं कि, ''रक्तदान करना महापुण्य का काम है। एक सभ्य और जागरूक समाज में रक्तदान की प्रथा काफी सकारात्मक विश्वास पैदा करता है। विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर सभी नागरिकों को नियमित रूप से रक्तदान करने का आव्हान करता हूं।''

आप सभी को बता दें कि हर साल 14 जून को विश्व रक्तदाता दिवस मनाया जाता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा ने ही इस दिन को रक्तदान दिवस के रूप में घोषित किया था। साल 2004 में स्थापित इस कार्यक्रम का उद्देश्य सुरक्षित रक्त रक्त उत्पादों की आवश्यकता के बारे में जागरूकता बढ़ाना और रक्तदाताओं के सुरक्षित जीवन रक्षक रक्त के दान करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करते हुए आभार व्यक्त करना है।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि यह बहुत ही बेहतरीन कार्य माना जाता है। वैसे अगर लोग स्वेच्छा से रक्तदान करें तो ब्लड बैंकों में पर्याप्त मात्रा में खून उपलब्ध रहेगा, जिससे जरूरत पड़ने पर मरीज को आसानी से खून चढ़ाया जा सके। रक्तदान को महादान के नाम से भी पुकारा जाता है।

आज CM शिवराज सिंह चौहान ने लगाया अशोक का पौधा

दुर्घटना का शिकार हुई अनुष्का, इस हॉस्पिटल में किया गया रेफर

माहिरा संग शादी करना चाहते हैं पारस छाबड़ा, कहा- 'वो अच्छी लड़की है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -