अगर लड़कियों को यह कहा, तो आपकी जिंदगी खतरे में
अगर लड़कियों को यह कहा, तो आपकी जिंदगी खतरे में
Share:

हर व्यक्ति किसी न किसी शब्द विशेष से प्रभावित होता है और उस शब्द का अनजाने मे भी किसी के द्वारा इस्तेमाल किए जाने पर वह चिढ जाता है. जैसे हर किसी के बचपन के कुछ नाम रहते हैं, जिससे कभी उपयोग में लाया जाये तो वह चिढ़ जाते हैं. ऎसे ही कुछ शब्द है जिनका इस्तेमाल करने से युवा लडकियां और विवाहित महिलाएं अक्सर चिढ जाती है. आइये जानते हैं कुछ ऐसे शब्दों को ताकि इन्हे गलती से भी युसे न कर सकें.

बहन जी
लडकियों या महिलाओं को बहनजी कहने के पीछे आपकी भले ही अच्छी नियत हो लेकिन इससे सामने वाली लडकी/महिला नाराज हो सकती है. आमतौर पर बहनजी शब्द का अर्थ एक ऎसी लडकी से लिया जाता है जो पुराने जमाने की है, जिसे फैशन की नॉलेज नहीं है और जो एक छोटे बच्चे की तरह अपने मम्मी-पापा तक ही सिमटी रहती है. यूं तो इस शब्द में कोई भी गलत भाव नहीं है लेकिन शब्द की पीछे की गलत इमेज ही लडकियों को चिढाया करती है.

बच्ची
किसी भी युवा लडकी को बच्ची कहना उसकी बेइज्जती करना हो सकता है. वर्तमान में युवाओं के बीच चल रहे स्लैंग लैंग्वेज ट्रेंड के अनुसार बच्ची का अर्थ एक मासूम लड़की से होता है जिसे दुनिया के बारे में कुछ भी नहीं मालूम, न ही वह कुछ कर सकती है. ऐसे में लडकियां इस शब्द से नाराज हो सकती हैं.

मोटी
हर लडकी अपने आप को स्लिम तथा खूबसूरत अनुभव करती है. किसी के मुहं से मोटी शब्द सुनना उनकी भावनाओं को चोट पहुंचाता है. यदि भूल से भी आपने कभी अपनी गर्लफ्रेंड या फ्रैंड को मोटी कह दिया तो आप का रिश्ता हमेशा के लिए खत्म हो सकता है. वो भले ही कितनी मोटी रहे आपको उसे स्लिम ही कहना है.

आंटी
इस शब्द को न केवल अविवाहित लडकियां बल्कि अधिकतर विवाहित महिलाएं भी पसंद नहीं करती कि कोई उन्हें आंटी कह कर संबोधित करें. इस शब्द का अर्थ उम्रदराज या अधेड़ उम्र की महिला के लिए होता है.

लड़की के सामने होशियारी दिखाने का अंजाम कभी-कभी ऐसा भी होता है

क्या कहते हैं लड़के और लड़की एक दूसरे के ड्रेसिंग सेंस के बारे में

लड़कियां कैसे होती है उत्‍तेजित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -