Womens World Twenty20 : वेस्टइंडीज ने रचा इतिहास, बना वर्ल्ड T20 फाइनल का चैम्पियन
Womens World Twenty20 : वेस्टइंडीज ने रचा इतिहास, बना वर्ल्ड T20 फाइनल का चैम्पियन
Share:

कोलकाता: वुमंस वर्ल्ड कप टी-20 के फाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया महिला टीम को 8 विकेट से हराकर वुमन्स टी-20 विश्व विजेता बन गयी है. वेस्टइंडीज महिला टीम ने icc womans टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया है, वेस्टइंडीज महिला टीम ने पहली बार वुमंस टी-20 जीता है. ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्टर्लिया टीम ने शानदार शुरुआत की जिससे विलानी ने 52 रन बनाये और लेंनिग ने 52 रनो की पारी खेली, 

वेस्टइंडीज की टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी की जिससे ऑस्ट्रेलियन टीम 20 ओवरों में 5 विकेट गवाकर 148 रन बनाये. वेस्टइंडीज की और से डॉटिन ने 2 विकेट लिए और मेथ्त्युज और अहीसा ने 1-1 विकेट लिए. 

ऑस्ट्रेलिया के बनाये 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत शानदार रही, वेस्टइंडीज के बल्लेबाजो ने बेहतरीन शरुआत की हालांकि ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज टीम के विकेट झटके लेकिन 148 रनों के लक्ष्य के सामने काफी नहीं थे, वेस्टइंडीज की और से सबसे ज्यादा रन मेथ्युज ने 66 रन बनाये और टेलर ने 59 रन बनाये. ऑस्ट्रेलिया टीम की फेरेल, बीम्स ने 1-1 विकेट लिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -