पाकिस्तान की महिला ने किया सुषमा स्वराज को ऐसा ट्विट, पढ़कर छलक पड़ेंगे आंसू
पाकिस्तान की महिला ने किया सुषमा स्वराज को ऐसा ट्विट, पढ़कर छलक पड़ेंगे आंसू
Share:

इस्लामाबाद। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की सराहना तो अक्सर की जाती रही है। मगर पाकिस्तान की एक महिला ने ट्विटर पर ट्विट कर उनकी सराहना की है। दरअसल पाकिस्तान के एक व्यक्ति को उपचार हेतु मेडिकल वीज़ा की आवश्यकता थी। मगर यह मामला लंबित था। इस व्यक्ति का वीज़ा आवेदन अटका हुआ था। ऐसे में जब हिजाब आसिफ नामक महिला ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से ट्विटर पर ट्विट कर चर्चा की और वीजा की मांग की तो इस मामले में कार्रवाई हुई। विदेश मंत्रालय ने वीजा मामले को आगे बढ़ाया। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारतीय दूतावास को कार्रवाई के आदेश दिए थे।

बाद में हिजाब को दूतावास से एक ट्विट किया गया जिसमें लिखा गया था कि संबंधित अपील को ध्यान में रखते हुए कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद हिजाब ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को धन्यवाद दिया। उक्त महिला ने सुषमा को ट्विट करते हुए लिखा आपको बहुत बहुत प्यार और सम्मान। महिला ने लिखा कि यदि आप प्रधानमंत्री होती तो देश बदल जाता। दरअसलएक भारतीय नागरिक ने पाकिस्तानी पत्नी के लिए वीजा की मांग कर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपील की थी।

इस पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बड़ा भावनात्मक ट्विट किया था। उन्होंने अपने ट्विट में लिखा था कि भारत की बेटियों व पाकिस्तान समेत विश्व के अन्य भागों से संबंध रखने वाली इसकी बहुओं का इस देश में सदैव स्वागत है। जब सुषमा स्वराज ने मेडिकल वीजा की मांग करने वाली हिजाब के लिए दूतावास को निर्देश दिए और दूतावास से हिजाब को कार्रवाई किए जाने की जानकारी मिली तो हिजाब से न रहा गया उसने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को लेकर ट्विट किया कि आपको क्या कहूॅं मैं, सुपरवुमन कहूॅं या फिर ईश्वर। जो सदाशयता आपने दिखाई है उसका वर्णन करने के लिए मेरे पास शब्द कम हैं।

मेरी आंखों में खुशी के आंसू हैं आपको बहुत सारा प्यार। गौरतलब है कि प्रत्येक वर्ष बड़े पैमाने पर पाकिस्तान के नागरिक भारत में आते हैं वे यहां आकर उपचार करवाते हैं। भारत इन लोगों को वीज़ा प्रदान करता है। हालांकि भारत के कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान के रवैये के चलते दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा।

माना जा रहा है कि इसका असर वीज़ा मामलों पर भी हुआ है हालांकि भारत के विदेश मंत्रालय द्वारा यह कहा जाता रहा है कि पाकिस्तान के ऐसे लोग जो भारत का मेडिकल वीज़ा प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामले के सलाहकार सरताज अजीज की सिफारिश से वीज़ा दिया जा सकेगा। स्वयं विदेश मंत्री सुषमा ने कुछ समय पहले लिखा था कि पाकिस्तानी नागरिकों को इलाज के लिए भारत आने की इजाजत मिलती रहेगी लेकिन अपने वीजा के आवेदन के साथ उन्हें पाकिस्तानी विदेश विभाग द्वारा जारी की गई सिफारशी चिट्ठी भी देनी होगी।

दरियादिल सुषमा ने कहा, पाकिस्तान से आने वाली बहू-बेटियों का हमेशा भारत में स्वागत

लापता 39 भारतीयों की मौत का ठोस साबुत नहीं, मैं उन्हें मृत घोषित करने का पाप नहीं करूंगी

UN सम्मेलन में नहीं जायेंगे पीएम मोदी - सूत्र

मोसुल मुद्दे पर बोली सुषमा- भारतीयों को मृत घोषित करने का पाप मैं कभी नही करूंगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -