महिला क्रिकेटरों ने भी साउथ अफ्रीका को रौंदा
महिला क्रिकेटरों ने भी साउथ अफ्रीका को रौंदा
Share:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी इन दिनों साउथ अफ्रीका दौरे पर है. भारत की महिला क्रिकेट टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को सीरीज के पहले वनडे में 88 रनों से हराया है. इस धमाकेदार जीत के साथ टीम ने 1-0 की बढ़त के साथ सीरीज में शानदार आगाज किया है, दूसरा वनडे 7 फरवरी को खेला जाएगा. आईसीसी वुमंस चैंपियनशिप के तहत तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने शानदार 84 रनों की पारी खेली, जबकि झूलन गोस्वामी ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए.

किंबरले में खेले गए मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 213/7 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 70 गेंदों की पारी में 8 चौके लगाए और एक छक्का भी जड़ा. उन्होंने वनडे करियर की सातवीं फिफ्टी लगाई. कप्तान मिताली राज ने 45 रन बनाकर उनका अच्छा साथ निभाया. पूनम राउत (19), हरमनप्रीत कौर (16) और सुषमा वर्मा (15) किसी तरह दोहरे अंकों में जा पाईं.

214 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीकी टीम 43.2 ओवरों में 125 रनों पर सिमट गई. मेजबान टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए. शिखा पांडे ने अपनी धारदार गेंदबाजी से तीन शुरुआती झटके देकर उन्हें बैकफुट पर ला दिया. बाकी का काम झूलन ने कर दिया.

अंडर 19 क्रिकेट: खिताबी जीत के बाद भी नाखुश कोच द्रविड़

अफ्रीका को धूल चटा कोहली ने दिया ऐसा बयान

चहल ने कहा- छक्कों से डर नहीं लगता, विकेट ना लेने से लगता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -