5 साल बाद हाजी अली दरगाह में महिलाओ को मिला प्रवेश
5 साल बाद हाजी अली दरगाह में महिलाओ को मिला प्रवेश
Share:

मुम्बई: लगातार चल रहे विवाद और धार्मिक उन्माद के बाद आज 5 साल के इंतजार के बाद हाजी अली दरगाह की मुख्य मजार में महिलाओं को प्रवेश मिल गया है. महिलाओ के प्रवेश के बाद यहाँ पर चादर चढाई. मंगलवार को करीब 80 महिलाओ ने हाजी अली दरगाह में प्रवेश किया था. वही महिलाओ ने इसे उनकी जीत बताई है. यहां आने से पहले महिलाओ ने न पुलिस को सूचना दी थी और न ही किसी और को बताया था. किन्तु उन्हें दरगाह में जाने दिया गया. और उन्होंने आगे भी यहाँ आने की बात कही है.

आपको बता दे कि  हाजी अली दरगाह की मुख्य मजार में महिलाओं की एंट्री को लेकर प्रतिबन्ध था, जिसके चलते एंट्री बैन पर महिला संगठनों ने कोर्ट से गुहार लगाई थी. जिसके बाद अक्टूबर में सुप्रीम कोर्ट ने पुरुषों की तरह महिलाओं को जाने की इजाजत देने का फैसला सुनाया था. वही इस फैसले को महिलाओ ने लैंगिक भेदभाव के खिलाफ और कानूनी हक के लिए एक अहम फैसला बताया है.

आपको ज्ञात हो कि भूमाता ब्रिगेड की तृप्ति देसाई ने भी हाजी अली में महिलाओं को एंट्री दिलाने के लिए आंदोलन किया था. जिसके बाद अब वे भी दरगाह पर जाएगी. तथा उन्होंने महिलाओ के हक़ के लिए इस आंदोलन को आगे भी जारी रखने के बारे में कहा है. हाजी अली दरगाह बहुत प्रसिद्द स्थल है, जहा पर कई दिग्गज लोगो के अलावा फ़िल्मी कलाकार और क्रिकेटर्स भी आते है.

हाजी अली की दरगाह जाने पर झोलियाँ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -