इस हेलमेट में लगा है कार की तरह वाइपर, बारिश में दिखेगा साफ-साफ़
इस हेलमेट में लगा है कार की तरह वाइपर, बारिश में दिखेगा साफ-साफ़
Share:

वाहनों में विंड स्क्रीन पर 3 व्हीलर्स और 4 व्हीलर्स मे वाइपर होने से बारिश के दिनों में गाड़ी चलाने में कोई दिक्कत नहीं होती. लेकिन बारिश के मौसम में टू-व्हीलर चलाने वालों को दिक्कत होती हैं क्योकिं हेलमेट के वाइजर पर बारिश की बूंदे विजिबिलिटी के लिए रुकावटें पैदा करती हैं. ऐसे में हेलमेट के वाइजर में भी वाइपर लग जाए तो जरा सोचिये कि आपको को बाइक राइड मे कितनी सुविधा मिल जाएगी.

नई Yamaha MT-15 है ग्राहकों की पहले पसंद, KTM 125 Duke को देगी टक्कर

एक कंपनी ने जिसका नाम Wipey है ने हेलमेट के लिए एक छोटा सा वाइपर बनाया है। यह वाइपर बैटरी से चलता है. यह ठीक उसी प्रकार काम करता है जैसे कार का वाइपर काम करता है. इस वाइपर को हेलमेट के वाइजर पर लगाया जाता है. इस डिवाइस पर लगे बटन की मदद इस वाइपर को चलाया जाता है. इसके अलावा एक बटन हैंडलबार के लिए दिया जाता है मेन डिवाइस से कनेक्ट करके जिसे ब्लूटूथ की मदद से इस्तेमाल किया जा सकता है.

Pulsar 180F ABS की तुलना में Apache RTR 180 कितनी है बेहतर

प्राप्त जानकारी के अनुसार लगातार 3 घंटे तक चलने वाली इसमें एक बैटरी लगी है. जो और नार्मल इस्तेमाल पर यह 12 घंटे का बैकअप देती है. कंपनी का दावा है की इस इलेक्ट्रिक हेलमेट वाइपर को हेलमेट में लगाने के बाद 130 kmph की रफ्तार से बाइक चलाने पर भी यह नहीं निकलता. यह वाइपर 1, 3 और 6 सेकंड्स के इंटरवल के हिसाब से चलता है. इस इलेक्ट्रिक वाइपर को फुल फेस, मोडुलर और ओपन फेस हेलमेट पर आसानी से लगाया जा सकता है. उपलब्धता और कीमत का इस डिवाइस की खुलासा नहीं हुआ है.  

इस महीने ये दो शानदार बाइक होंगी लॉन्च, जानिए खासियत

Kawasaki Ninja ZX-10R 2019 की बुकिंग हुई शुरू, ये होंगे दमदार फीचर

भारतीय बाजार में Bajaj Pulsar 180F हुई पेश, ये है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -