भज्जी के प्लान ने इंडिया को जिताया एशिया कप
भज्जी के प्लान ने इंडिया को जिताया एशिया कप
Share:

भारतीय टीम ने एशिया कप का ख़िताब तो जीत लिया लेकिन उस टूर्नामेंट के फाइनल में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने पुराने अंदाज में बेटिंग करते दिखाई दिए और 6 गेंदों पर ताबड़तोड़ 20 रन बनाकर अपने मैच को ख़त्म किया. भारत को 12 गेंद पर 19 रन चाहिए थे.धोनी ने अल अमीन की गेंद पर दो छक्के और एक चौका लगाकर 7 गेंद शेष रहते ही भारत को जीता दिया. इस मैच में धोनी सुरेश रैना और हार्दिक पंड्या से पहले उतरे और उन्हें यह सलाह सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने दी थी.

भज्जी ने कहा कि वो रैना और पंड्या से पहले बेटिंग करने उतरे और धोनी ने उनकी बात मानी. भज्जी ने खुद इस बात का खुलासा किया है.उन्होंने कहा, ‘मैंने उसे (धोनी को) सुझाव दिया था. हरभजन सिंह ने इसके साथ कहा कि वह अपनी फिटनेस पर विशेष ध्यान देते हैं ताकि वह भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकें.

उन्होंने यहां ओपन मीडिया सत्र में कहा, ‘यह आप पर निर्भर करता है कि आप खुद को कैसे व्यवस्थित करते हो. मैं अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत करता हूं. यदि मुझे 25 साल के खिलाड़ी के साथ प्रतिस्पर्धा करनी है तो मुझे भी उसका स्तर बनाए रखना होगा. मेरे पास कौशल है और इसके साथ इच्छाशक्ति भी होनी चाहिए. हरभजन के समकालीन क्रिकेटरों में से बहुत कम अब इस खेल में सक्रिय है लेकिन टर्बनेटर का इस खेल के प्रति जुनून इस कदर है कि उन्होंने किसी अन्य विकल्प के बारे में नहीं सोचा है.’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -