अब नहीं होगी पंचिंग मशीन से घबराहट
अब नहीं होगी पंचिंग मशीन से घबराहट
Share:

मुंबई। आमतौर पर निजी और सार्वजनिक क्षेत्रों के कर्मचारियों को अपने वर्किंग प्लेस पर थंब मशीन से कुछ डर लगता है। समय का ध्यान ये मशीनें जो रखती हैं मगर अब ऐसी भी कई निजी कंपनियां कार्य कर रही हैं। जो अपने संस्थानों में कार्य करने वाले कर्मचारियों से जुड़े नियमों को लागू करने के ही साथ हाजिरी न देख छूट दे रही हैं। दरअसल एक ओर जहां संस्थान एथिक्स का निर्माण कर रहे हें वहीं कम्रचारियों को वर्क शेड्युल खुद के अनुसार बनाने की सुविधा दे रहे हैं। हालांकि काम के घंटे कहीं कहीं वहीं हैं मगर फिर भी कर्मचारियों को रिलेक्स फील हो रहा है।

ऐसे में कर्मचारियों को वे भरोसा दे रहे हैं। अब तो लेनोवो जैसी कंपनियों ने कर्मचारियों के काम के घंटों को गिनना तक बंद कर दिया है। इसका फायदा वे कंपनी की ग्रोथ से जोड़कर देख रहे हैं कंपनी का मानना है कि कर्मचारियों को उनके वर्क प्लेस पर छूट देकर उनके निजी जीवन में खुशहाली लाई जा सकती है

इससे वे कार्यस्थल और निजी जीवन में बैलेंस कर सकते हैं। कर्मचारी जब छुट्टी लेगा तो वह अपने सीनियर को सूचना देगा। कंपनी कर्मचारियों को कुछ घंटे के लिए काम पर आया हुआ न मानकर अब हर दिन के लिए प्रेजेंट मार्क करेगी। इससे कर्मचारी को सुविधा होगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -