क्या भारत में अब कभी नहीं खेल पाएंगे मिचेल मार्श ? वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर रखा था पैर, आहत हुए थे मोहम्मद शमी
क्या भारत में अब कभी नहीं खेल पाएंगे मिचेल मार्श ? वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर रखा था पैर, आहत हुए थे मोहम्मद शमी
Share:

लखनऊ: 19 नवंबर को अपनी टीम द्वारा भारत को हराकर आईसीसी पुरुष विश्व कप 2023 की ट्रॉफी जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिशेल मार्श को आईसीसी पुरुष विश्व कप 2023 की ट्रॉफी पर पैर रखते हुए देखा गया, उनके खिलाफ 24 नवंबर को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक FIR दर्ज की गई। FIR आरटीआई कार्यकर्ता पंडित केशव द्वारा की गई शिकायत के बाद दर्ज की गई थी, जिन्होंने आरोप लगाया था कि विश्व कप ट्रॉफी पर पैर गिराने की मार्श की हरकत ने भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसकों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई थी।

इसके अलावा, पंडित केशव ने शिकायत की एक प्रति प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को भी भेजी और अनुरोध किया कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को भारत में क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। मार्श की इस हरकत की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई क्योंकि यूजर्स ने कहा कि मार्श ने इस हरकत से ट्रॉफी और खेल का अपमान किया है।

मोहम्मद शमी ने क्या कहा:-
मार्श की हरकत पर प्रतिक्रिया देते हुए, ICC विश्व कप 2023 में विश्व कप में सर्वाधिक विकेट (24) लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि वह इस इशारे से बिल्कुल भी खुश नहीं थे।' शमी ने गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि, "मैं आहत हूं। जिस ट्रॉफी के लिए दुनिया की सभी टीमें लड़ती हैं, जिस ट्रॉफी को आप अपने सिर पर उठाना चाहते हैं, उस ट्रॉफी पर पैर रखने के कृत्य ने मुझे दुखी कर दिया है।" 

BCCI ने WPL 2024 नीलामी की तारीख की घोषणा की, टीमों ने जारी की खिलाड़ियों की सूची

T20 इतिहास में भारत का सबसे बड़ा रन-चेज़, सूर्या और ईशान किशन के धमाकों से जीती टीम इंडिया

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए वरदान साबित हुई ये चीज़..! अश्विन ने किया खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -