कोलोराडो  जंगल में  आग लगने  के कारण कई घर हुए खाक, लोगो को सुरक्षित बाहर निकला गया
कोलोराडो जंगल में आग लगने के कारण कई घर हुए खाक, लोगो को सुरक्षित बाहर निकला गया
Share:

वाशिंगटन  गुरुवार को कोलोराडो स्प्रिंग्स में हवा से चलने वाली आग से आठ मोबाइल घरों को नुकसान पहुंचा, 1,000 निवासियों को अपने घरों से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा और अधिकारियों को इनबाउंड उड़ानों को फिर से शुरू करने से पहले हवाई अड्डे को खाली करने के लिए मजबूर होना पड़ा। हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार, कोलोराडो स्प्रिंग्स हवाई अड्डे से सभी बाहरी उड़ानों को शाम 7 बजे रद्द कर दिया गया। इनबाउंड उड़ानों को शाम 5:30 बजे रद्द कर दिया गया था.और हवाई अड्डे पर हर किसी को शाम 6:40 बजे के आसपास प्रस्थान करने के लिए मजबूर किया गया था हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार, इनबाउंड उड़ान लगभग 7:55 बजे फिर से शुरू हुई.m।

रिपोर्टों के अनुसार, अल पासो काउंटी शेरिफ के कार्यालय वाहन पर एक उत्प्रेरक कनवर्टर द्वारा अल्टुरस आग शुरू की गई थी। तेज हवाओं ने आग को धक्का दिया और ईंधन दिया, जिसने गुरुवार दोपहर को दक्षिण पावर्स बुलेवार्ड और मिल्टन ई प्रोबी पार्कवे में पावर्स बुलेवार्ड की दोनों दिशाओं को बंद कर दिया। निवासियों को तुरंत छोड़ने के लिए कहा गया था। शाम करीब 7:30 बजे. निकासी को हटा दिया गया था।

पास के हवाई अड्डे ने शाम 5 बजे के तुरंत बाद ट्वीट किया कि उसने सुविधा के अंदर हर किसी के लिए "जगह में आश्रय" आदेश जारी किया था। शेरिफ के कार्यालय ने कहा कि हवाई अड्डे को 20 मिनट बाद खाली कराया जा  रहा था, लेकिन हवाई अड्डे के अधिकारियों ने इस पर विवाद किया।

पुलिस के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट पाम कास्त्रो के अनुसार, दोपहर की आग ने शहर के दक्षिण-पूर्व की ओर बड़े अमेज़ॅन पूर्ति केंद्र गोदाम को खाली करने के लिए मजबूर किया। एहतियात के तौर पर, केंद्र को शाम 4:15 बजे के आसपास खाली कर दिया गया था। गुरुवार को दोपहर से पहले कोलोराडो स्प्रिंग्स में स्काईलार्क मोबाइल होम पार्क में अग्निशामकों को तैनात किया गया था, जब उन्हें भारी धुआं और आग की लपटें 50 फीट से अधिक तक पहुंचती मिलीं। आग को जल्द ही अग्निशामकों द्वारा बुझा दिया गया था, और यह घरों से परे नहीं फैला था। कोई चोट नहीं आई है, और जांचकर्ता अभी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आग क्या शुरू हुई, जो अधिकारियों के अनुसार, प्रोपेन टैंकों और तेज हवाओं को वेंटिंग करके फैलाया गया था।

एक अलग आग के कारण जो शहर भर में घरों को धमकी दे रहा था, अग्निशामकों को मोबाइल होम पार्क में पहुंचने में लगभग 12 मिनट लगे। कोलोराडो स्प्रिंग्स फायर मार्शल ब्रेट लेसी के अनुसार, एकरमैन आग एकरमैन ड्राइव के 6700 ब्लॉक में लगभग 11:20 बजे शुरू हुई और लगभग 25 एकड़ जमीन जल गई है। लेसी के अनुसार, लगभग 1,000 लोगों को अग्निशमन अधिकारियों द्वारा निकाला गया था। कई बाड़ों को कथित तौर पर जला दिया गया था, लेकिन कोई भी निवास नष्ट नहीं हुआ था। लगभग 3:45  निकासी आदेश रद्द कर दिया गया था।

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -