विकीलीक्स ने किया खुलासा पढ़े जा रहे है आपके Whatsapp मैसेज, सीआईए ने किया इनकार
विकीलीक्स ने किया खुलासा पढ़े जा रहे है आपके Whatsapp मैसेज, सीआईए ने किया इनकार
Share:

अगर आप व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करते है तो यह खबर आपके लिए सदमे भरी हो सकती है, विकीलीक्स ने व्हाट्सएप को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है, जिसमे बताया गया है कि सीआईए आपके व्हाट्सएप मैसेजेस को पढ़ सकती है. इस सम्बन्ध में विकीलीक्स ने कुछ दस्तावेज पेश किये है जिसमे बताया गया है कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए द्वारा आपके व्हाट्सएप्प के मेसेज को पढ़ा जा सकता है. रिपोर्ट में बताया गया है कि इस काम में इस्तेमाल किए जाने वाले कुछ सॉफ्टेवयर्स को खुद सीआईए ने बनाया है, जिससे नेटवर्क में आसानी से घुसपैठ की जा सकती है. 

हालांकि इन दस्तावेज की पुष्टि अभी तक नहीं हो पायी है, वही इस बारे में आधिकारिक तोर पर यह नही कहा जा सकता है कि आपके मेसेज पढ़े जा सकते है किन्तु विकीलीक्स ने 8,761 दस्तावेज जारी किए हैं, जिसमे इस तरह की बात बताई गयी है. किन्तु सीआईए द्वारा इस बारे में इंकार किया गया है.

बता दे कि दुनिया की सबसे बड़ी दिग्गज इंसटैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प लगातार अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर लेकर आती रहती है. जिसमे यूज़र्स की सुविधा के अनुसार नए फीचर्स पेश किये जाते है. इंसटैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल मेसेज करने के अलावा वॉइस कालिंग और विडियो कालिंग में भी किया जाता है. ऐसे में इसकी सुरक्षा को लेकर भी ध्यान रखा जाता है. किन्तु यदि यूज़र्स के मेसेज पढ़े जाते है तो यह सुरक्षा को लेकर एक बहुत बड़ा सवाल हो सकता है. 

Whatsapp पर देख सकेंगे खुद की चैट डिटेल्स, पेश किया यह फीचर्स

Online कपडे खरीदने से पहले कर सकते है ट्राई, ट्रायल के लिए इस App का कर सकते है इस्तेमाल

फेक न्यूज़ पर लगाम लगाने के लिए Facebook ने पेश किया यह फीचर

Whatsapp को टक्कर देगा माइक्रोसॉफ्ट का "कायझाला"

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -