आखिर क्यों नहीं काटने चाहिए रात के समय नाख़ून
आखिर क्यों नहीं काटने चाहिए रात के समय नाख़ून
Share:

हम सभी हिन्दू धर्म से बखूबी वाकिफ हैं और हिन्दू धर्म में मान्यताओं कि बात कि जाए तो वह कई तरह की होती हैं जिन्हे जानने के बाद हम हैरान रह जाते हैं. हिन्दू धर्म में मान्यताओं की कमी नहीं है और उसमे जितनी भी मान्यताएं होती हैं सभी बहुत ही अजीब और अविश्वसनीय होती हैं और उन्हें सुनने के बाद केवल हिन्दू धर्म के लोग ही यकीन कर पाते हैं. मान्यताएं होना तो ठीक है लेकिन उनके पीछे कोई ना कोई कारण भी होना चाहिए जिसकी वजह से उन्हें माना जाता हैं.

जी हाँ, हिन्दू धर्म में कई मान्यताएं ऐसी हैं जिन्हे लोग मानते तो है लेकिन उन्हें मानने के पीछे के कारण को नहीं जानते. अब ऐसे में आज हम हिन्दू धर्म से जुडी एक मान्यता के बारे में आपको बताने जा रहे हैं और साथ ही हम ये भी बताएंगे की लोग उस मान्यता को क्यों मानते है. अक्सर ही हिन्दू धर्म के लोग शाम के समय नाख़ून नहीं काटते. अक्सर ही आप सभी ने देखा होगा कि जब भी कोई शाम के समय नाख़ून काटता है तो उसे मना कर दिया जाता है क्योंकि शाम के समय नाख़ून नहीं काटा जाता. अब उइसके पीछे क्या रीजन है वो भी हम आपको बताते है जी दरअसल में कहते है कि जब रात होती है तो बहुत अँधेरा होता है और उस समय बुरी आत्माएं आती हैं और इंसानी मांस का सेवन करने के लिए तलाश करती है.

अब अगर उस समय कोई नाख़ून काटता है तो बुरी आत्माओं को सुगंध आ जाती है और वह उन पर हमला कर देती हैं. इसी वजह से रात में नाख़ून काटने से रोका जाता है. अब यह एक मान्यता है जो कई समय से चली आ रही हैं, और लोग इसे मानते भी हैं.

 

यहाँ सूमो पहलवान जबरदस्ती रुलाते है अपने बच्चो को

इस चर्च में हर जगह लटकती है हड्डियां

काले जादू में उपयोग होने वाले उल्लू के बारे में जानिए कुछ रोचक तथ्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -