इस वजह से नहीं करना चाहिए किन्नरों के घर भोजन
इस वजह से नहीं करना चाहिए किन्नरों के घर भोजन
Share:

दुनियाभर में कई लोग ऐसे हैं जिन्हे जहाँ खाना मिल जाता है वह वहीं खा लेते हैं. ऐसे में गरुण पुराण के अनुसार कई स्थान और लोग ऐसे हैं जिनके घर का भोजन नहीं ग्रहण करना चाहिए. जी हाँ, ऐसा इसलिए क्योंकि इन जगहों और लोगों के घर का भोजन अशुद्ध होता है और उसे ग्रहण करने से चरित्र और मस्तिष्क संक्रमण की ओर बढ़ने लगता है और अशुभ होने लगता है. लाभ हानि में बदल जाते हैं और सब कुछ उल्टा यानी विपरीत होने लगता है.ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि धर्म-ग्रंथों में किन्नरों के घर भोजन करना अशुभ क्यों माना गया है.

जी हाँ, अक्सर हमारे मन में यह प्रश्न उठता है कि आखिर ऐसा क्यों कहा गया है कि किन्नरों के घर का खाना नहीं खाना चाहिए. आज हम आपको आपके इस सवाल का उत्तर बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. जी दरअसल शास्त्रों में किन्नरों को दान करना शुभ बताया गया है लेकिन किन्नरों को अच्छा-बुरा, हर प्रकार का व्यक्ति अपनी इच्छा से दान-पुण्य कर सकता है.

ऐसे में कई बार यह पता लगाना मुश्किल होता है कि जिस किन्नर के घर भोजन को ग्रहण किया जा रहा है वह किसी अच्छे आचरण वाले का है या किसी पाप के भागी का है बस यही कारण होता है कि किन्नरों के घर भोजन नहीं करना चाहिए. इसी के साथ अगर आपके घर किन्नर आते हैं तो उन्हें दान दिए बिना जाने न दें क्योंकि किन्नरों को दान देना बहुत शुभ माना जाता है.

बहुत ही अशांत गुजरेगा मिथुन राशिवालों का आज का दिन, मेष को होगी परेशानी

दिन, तारीख और राशि के अनुसार पहनने चाहिए नए कपड़े वरना हो सकता है खतरा

अगर आपके घर में छिपकली करती है यह काम तो मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -