विश्व समुदाय को समझ आ रही भारत की बात, फिर भी भारत कमजोर क्यों
विश्व समुदाय को समझ आ रही भारत की बात, फिर भी भारत कमजोर क्यों
Share:

जिस तरह से विश्वभर में आतंकवाद पैर पसार रहा है उससे तो यही लगता है कि यह विश्व समुदाय के लिए एक बड़ा खतरा हो गया है। आतंकवाद पहले पहल एशिया के कुछ देशों और अफगानिस्तान तक ही सीमित था। इतना ही नहीं इस्लामिक आतंकवाद विश्व के लिए एक बड़ा खतरा बन गया है। कुरान की आयत की बात कर आतंक का डर बनाना और कहीं तो अल्लाह हो अकबर के नारे लगाते हुए निर्दोषों को मारना यह इस्लामिक आतंकवाद का एक ऐसा परिचय है जिसने योरप में डर पैदा किया है।

जिस तरह से योरप को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है उससे लगता है कि आतंकी संगठन आईएसआईएस सीरिया में अपने ठिकानों पर हुए धमाकों को लेकर योरप पर कार्यवाही करने में लगा है। विश्व समुदाय का ध्यान आईएसआईएस और हक्कानी नेटवर्क से उपजे आतंकवाद को लेकर तो है। मगर वह भारत में पाकिस्तान प्रायोजित इस्लामिक आतंकवाद को लेकर कोई चर्चा नहीं करना चाहता है।

पाकिस्तान पर आतंकवाद को समाप्त करने को लेकर भारत कई बार मांग करता रहा है। मगर हर बार विश्व समुदाय पाकिस्तान को लेकर इतनी गंभीरता नहीं दिखाता जितनी वह सीरिया के आईएसआईएस द्वारा किए जाने वाले हमले को लेकर दिखाता है।

आखिर भारत में हुए आतंकी हमलों को लेकर जब पाकिस्तान के खिलाफ सबूत प्रस्तुत किए जाते हैं तो फिर भारत का आतंक के खिलाफ कार्यवाही करने का समर्थन क्यों नहीं किया जाता। हालांकि अब योरप अपने देश में हुए आतंकी हमलों को लेकर सक्रिय हो गया है लेकिन योरप में जिस तरह से हमले हो रहे हैं उससे लगता है कि आतंकवाद की परेशानी को लेकर योरप भारत का रूख भी समझेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -