खुद पर ही हमला क्यों करवाना चाहता था अतीक अहमद ? पुलिस ने ढूंढ लिया जवाब
खुद पर ही हमला क्यों करवाना चाहता था अतीक अहमद ? पुलिस ने ढूंढ लिया जवाब
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व सांसद और माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को लेकर आए दिन हैरतअंगेज़ खुलासे हो रहे हैं। बीते दिनों जानकारी सामने आई थी कि अतीक अहमद खुद पर ही हमला करवाने की योजना बना रहा था। इसके लिए उसने गुड्डू मुस्लिम को जिम्मा सौंपा था। यह हमला अतीक पुलिस हिरासत के दौरान ही करवाना चाहता था। बता दें कि पुलिस को जाँच के दौरान यह सब पता चला हैं। बता दें कि, विगत 15 अप्रैल की रात को प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल के बाहर मेडिकल टेस्ट करवाए जाने के दौरान अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। तीन शूटरों द्वारा अंजाम दिए गए इस हमले में मौके पर ही दोनों की मौत हो गई थी। 

अब खुद पर हमला करवाने की सजिश रचने का पता चलने के बाद यह सवाल उठने लगे हैं कि आखिर अतीक खुद पर हमला क्यों करवाना चाहता था ? इसको लेकर पुलिस ने बताया है कि वह ऐसा इसलिए करवाना चाहता था, ताकि भविष्य में उसकी सुरक्षा बढ़ाई जा सके। उसने योजना बनाई थी कि उस पर इस तरह हमला हो, जिससे उसे नुकसान भी नहीं पहुंचे और हड़कंप भी मच जाए। इसके बाद उसकी सुरक्षा पर उँगलियाँ उठने लगती और फिर उसकी सुरक्षा को मजबूत कर दिया जाता। इससे आने वाले वक़्त में कोई भी अतीक पर अटैक नहीं कर पाता। साबरमती जेल से प्रयागराज लाए जाने के दौरान भी माफिया अतीक को एनकाउंटर व हमले का डर लग रहा था। सवाल उठ रहे थे कि क्या विकास दुबे मामले की ही तरह क्या अतीक की भी गाडी पलट जाएगी। लेकिन, वह सुरक्षित साबरमती से प्रयागराज पहुंच गया था। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अतीक अहमद पर हमला करने का जिम्मा उसके करीबी बमबाज गुड्डू मुस्लिम को सौंपा गया था। अतीक पर यह हमला बमों और नजदीक से गोलीबारी करते हुए किया जाना था। उधर, पुलिस इस मामले में तीनों हमलावरों से भी पूछताछ कर रही है। अरुण, लवलेश और सनी ने ही अतीक व अशरफ की 15 अप्रैल की हत्या की थी। तीनों ने नजदीक से ही गोलियां दागी थी और उसके बाद खुद ही पिस्टल को जमीन पर रखकर आत्मसमर्पण कर दिया था। पहले तीनों को प्रयागराज जेल में भेजा गया और फिर बाद में प्रतापगढ़ जेल ले जाया गया।

आजमगढ़: ट्रैक्टर-ट्रॉली में जा घुसी तेज रफ़्तार बेकाबू कार, कई लोगों की मौत

'2026 में फिर सीएम बनेंगी ममता बनर्जी, 240 सीटें जीतेगी TMC..', भतीजे अभिषेक का दावा

' ये संघ परिवार का एजेंडा..', The Kerala Story को लेकर सीएम विजयन ने RSS पर लगाया आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -