देखे वीडियो-दंगाई कौन पुलिस या जनता....?

Aug 28 2015 06:38 PM

गुजरात के अहमदाबाद में पटेल समुदाय द्वारा की जा रही आरक्षण की मांग हिंसक झड़प में बदल गई। गौरतलब है कि अहमदाबाद के जीएमसीमैदान पर पटेल समुदाय अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे है। इस बीच अहमदाबाद में ही अन्य क्षेत्र में पटेल समुदाय और रबारी समुदायके बीच विवाद हो गया। इस विवाद ने हिंसक स्वरूप ले लिया। इस दौरान यह बात सामने आई है कि ओबीसी में शामिल रबारी समुदाय ने पटेलों द्वारा मांगे गए आरक्षण का विरोध किया है। उनका कहना है कि रबारी समुदाय ओबीसी में आता है। 

पुलिस बल राज्य के संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात है। मगर सूरत में स्थति सामान्य होने के बाद यहां से कर्फ्यू हटा लिया गया है। इस दौरान सीसीअीवी फुटेज से एक आश्चर्यजनक तथ्य सामने आया है। जिसमें यह बात सामने आई है कि लगभग 20 पुलिसवाले लाठियों से पार्किंग में खड़ी कारों की विंडशील्ड तोड़ रहे हैं। इस तरह का वीडियो सामने आने के बाद लोग आश्चर्य में पड़ गए हैं।  

पुलिसकर्मियों द्वारा पार्किंग में खड़ी कारों की विंड शील्ड तोड़ने के मामले में आश्चर्य जताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि रिजर्वेशन की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी तो अपना प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन हिंसक कार्रवाई को जबरन तूल देने का प्रयास किया जा रहा है। आखिर पुलिसकर्मी क्यों कारों के शीशे तोड़ रहे हैं इस पर सवाल बना हुआ है। अब इन सीसीटीवी फुटेज को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ |