उप चुनाव से पहले किसने छोड़ा जेडीयू का साथ
उप चुनाव से पहले किसने छोड़ा जेडीयू का साथ
Share:

दो दिन पूर्व चुनाव आयोग ने तीन लोक सभा उप चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया.इसमें यूपी की गोरखपुर और फूलपुर दो सीटों के अलावा एक सीट बिहार की अररिया सीट भी है ,जो  सांसद तस्लीमुद्दीन के निधन के बाद रिक्त हुई है. इस सीट पर उप चुनाव से पहले जेडीयू को झटका यह लगा है कि जेडीयू से निलंबित सरफराज आलम ने अब राजद की सदस्यता ले ली है.

बता दें कि वे तस्लीमुद्दीन के बेटे हैं. बता दें कि जेडीयू से नाता तोड़ने वाले सरफराज आलम छेड़छाड़ के आरोपों के चलते इन दिनों जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) से बाहर चल रहे थे.मिली जानकारी के अनुसार सरफराज आलम का इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने मंजूर कर लिया है.जबकि दूसरी ओर सरफराज आलम को राजद के ऑफिस में सदस्यता की शपथ भी दिलवा दी गई है. इस नए घटनाक्रम के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए इस उपचुनाव में उनकी अग्नि परीक्षा और कठिन हो गई . वैसे भी बीजेपी के साथ नीतीश के सरकार गठन के बाद यह पहला चुनाव है , जिस पर सभी की नजर टिकी हुई है.

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग ने यूपी की दो और बिहार की एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है. इन तीनों सीटों पर 11 मार्च को चुनाव होंगे और 14 मार्च को मतगणना की जायेगी. राजस्थान में कांग्रेस के हाथों मिली करारी हार के बाद राजग के लिए यह उप चुनाव अहम हो गए हैं. इन्हीं से 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले जन मानस की सोच का पता चलेगा.

यह भी देखें

तेजस्वी की संविधान बचाओ न्याय यात्रा

नीतीश ने दिए राज्य को सड़क प्लेन और अब मेट्रो ट्रेन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -