2017 में ये 5 दिग्गज खिलाडी ले सकते है सन्यास
2017 में ये 5 दिग्गज खिलाडी ले सकते है सन्यास
Share:

2016 इंडिया टीम के लिए बहुत अच्छा रहा है. इस साल टीम का एक नया ही रुप देश के सामने आया है. इसके साथ ही आने वाले सत्र 2017 में 5 ऐसे कई खिलाड़ियों के नाम सामने आए है  जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले सकते है. 
 
जिसमे सबसे पहले नाम आता है सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का. गंभीर ने इस साल भारतीय टेस्ट टीम में वापसी भी की है.लेकिन उसमे उनका प्रदर्शन कुछ खास देखने को नही मिला. इससे वनडे में गौतम की वापसी करना मुश्किल होगा और यही कारण हैं कि 2017 में गौतम गंभीर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं.
 
गंभीर के बाद दूसरा नाम उजागर हुआ है युवराज सिंह का. युवराज सिंह पिछले कुछ समय से टीम से बहार चल रहे है. साथ ही उन्होंने बीते 2 सालो में भारत के लिए वनडे मैच भी नही  खेले है. लेकिन हम 2007 ,2011 मे हुए टी-20 विश्व कप को भी नही भूला सकते है जिसमे उन्होंने भारत को जीत  दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. आने वाले समय में टीम में सिर्फ युवा ही हिस्सा ले सकेंगे. जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद 2017 में युवराज अंतरराष्ट्रीय  क्रिकेट टीम से सन्यास ले सकते है.                  
                  
तीसरा नाम महान स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह का आया है. बता दे हरभजन सिंह ने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 700 विकेट लिए हैं और टेस्ट में हरभजन सिंह ने 103 मैचों में 417 विकेट हासिल किए हैं, लेकिन अब रविचंद्रन अश्विन के आने के बाद हरभजन सिंह भारतीय टीम से बाहर हो गए और इस वजह से  2017 में हरभजन सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो सकते हैं.
 
चौथा नाम आता है गेंदबाज आशीष नेहरा का. इन्होंने कई सालों बाद इस साल टी-20 में भारतीय टीम में वापसी करते हुए टीम के लिए बढिय़ा खेल दिखाया.आशीष नेहरा ने टी-20 विश्वकप में भी काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया. लेकिन उसके बाद आशीष नेहरा चोटिल हो गये थे और अब उनकी फिर से भारतीय टीम में वापसी होना बहुत मुश्किल हैं. आशीष  नेहरा भी अगले साल रिटायर हो सकते हैं.

अब पांचवा और आखिरी नाम आता है प्रवीण कुमार का. शुरूआती दौर में अपनी गेंदबाज से सबका दिल जीत लिया था.लेकिन प्रवीण कुमार हमेशा चोटिल होते रहें जिस कारण उनका लगातार टीम से अंदर और बाहर होने के सिलसिला चलता रहा है . प्रवीण कुमार अब आईपीएल और रणजी में भी ज्यादा नहीं दिख रहें और अगले साल प्रवीण कुमार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -