डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने भविष्य में कोविड जैसी महामारी को रोकने के लिए संयुक्त प्रयासों का किया आग्रह

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस एडनॉम घेबियस ने देशों से यह सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करने का आह्वान किया है कि निकट भविष्य में कोविड -19 संकट की भयावहता पर एक और महामारी फिर से न आए।

दक्षिण पूर्व एशिया के लिए WHO क्षेत्रीय समिति के 74वें सत्र के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए, WHO प्रमुख घेब्रेयसस ने सोमवार को कहा, "महामारी का प्रभाव हर देश में अलग-अलग होता है।" उन्होंने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि निकट भविष्य में इस परिमाण की महामारी न आए।" उन्होंने पूरी दुनिया से इसे एक वास्तविकता बनाने के लिए मिलकर काम करने का भी आग्रह किया।

दक्षिण पूर्व एशिया के लिए डब्ल्यूएचओ की क्षेत्रीय निदेशक पूनम खेत्रपाल सिंह ने स्वास्थ्य क्षेत्र की क्षमता बढ़ाने के महत्व के बारे में बताया। नेपाली प्रधान मंत्री शेर बहादुर देउबा ने जोर देकर कहा कि स्वास्थ्य देखभाल के लिए दूर-दराज के क्षेत्रों में व्यक्तियों तक पहुंचना सभी के लिए सर्वोच्च चिंता का विषय होना चाहिए। पांच दिवसीय सत्र में बांग्लादेश, भूटान, दक्षिण कोरिया, भारत, इंडोनेशिया, मालदीव, नेपाल, म्यांमार, श्रीलंका, थाईलैंड और तिमोर-लेस्ते के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

Video: उत्तराखंड में आफत की बारिश, जाखन नदी पर बना ब्रिज टूटा.. पानी में बहे वाहन

केरल के बाद तमिलनाडु में पाया गया निपाह वायरस का पहला मामला, राज्य सरकार ने जारी की चेतावनी

आंध्र प्रदेश ने एसबीआई के पूर्व प्रमुख रजनीश कुमार को आर्थिक सलाहकार किया नियुक्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -