केरल के बाद तमिलनाडु में पाया गया निपाह वायरस का पहला मामला, राज्य सरकार ने जारी की चेतावनी
केरल के बाद तमिलनाडु में पाया गया निपाह वायरस का पहला मामला, राज्य सरकार ने जारी की चेतावनी
Share:

निपाह वायरस के संक्रमण से कालीकट के एक 12 वर्षीय लड़के की मौत के बाद तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने केरल से राज्य पहुंचने वाले लोगों की कड़ी निगरानी की है। तमिलनाडु राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने केरल की सीमा से लगे जिलों में जिला कलेक्टरों और जिला स्वास्थ्य अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए थे ताकि सभी चेक पोस्टों पर कड़ी निगरानी सुनिश्चित की जा सके। 

राज्य ने सीमाओं पर पूर्ण चिकित्सा टीमों का भी गठन किया है, जिसमें भारी पुलिस चौकियों की रखवाली कर रही है। जहां इस बात का पता चला है कि कन्याकुमारी, थेनी, तेनकासी, नीलगिरी, कोयंबटूर और तिरुपुर के जिला स्वास्थ्य अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि केरल की सीमा से लगे सभी सड़कों पर स्क्रीनिंग टीमों को तैनात किया जाए। उन्हें निर्देश दिया जा रहा है कि बुखार के लक्षण दिखने वाले लोगों के रक्त के नमूने, गले की सूजन, मूत्र और मस्तिष्कमेरु द्रव (सीएसएफ) के नमूने एकत्र करें। 

केरल से राज्य में प्रवेश करने वाले सभी यात्रियों को बुखार जांच के अधीन किया जाता है और सीमाओं पर चिकित्सा सुविधाओं में बुखार निगरानी क्लीनिक स्थापित किए जाते हैं। अधिकारियों ने कहा कि ओणम की छुट्टियों के बाद बड़ी संख्या में लोग केरल से तमिलनाडु लौट रहे हैं और उन्होंने अनिवार्य दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया है।

Video: उत्तराखंड में आफत की बारिश, जाखन नदी पर बना ब्रिज टूटा.. पानी में बहे वाहन

आंध्र प्रदेश ने एसबीआई के पूर्व प्रमुख रजनीश कुमार को आर्थिक सलाहकार किया नियुक्त

ओवैसी का मिशन यूपी: AIMIM प्रमुख ने आज अयोध्या से शुरू किया पार्टी का प्रचार अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -