अमेरिका में 45 प्रतिशत नागरिकों ने किया मिलिट्री आॅपरेशन का विरोध
अमेरिका में 45 प्रतिशत नागरिकों ने किया मिलिट्री आॅपरेशन का विरोध
Share:

वाॅशिंगटन: पेरिस में आतंकी हमलों के बाद अमेरिकी जनता डर गई है। दरअसल अमेरिकी नागरिकों को 9 / 11 हमले की यादें सताने लगी हैं। दूसरी ओर आतंकियों द्वारा अगला निशाना अमेरिका को बनाए जाने से आतंकी घबरा गए हैं। आतंकी संगठन आईएसआईएस पर कार्रवाई के चलते अमेरिका बंट गया है। दरअसल हाल ही में सीरिया में हमला करने और सैन्य अभियान चलाने को लेकर एक सर्वे सामने आया है जिसमें कहा गया है कि 44 प्रतिशत नागरिकों द्वारा कहा गया है कि अमेरिका को सीरिया में सेना भेजना चाहिए।

आतंकियों को उनके गढ़ में ही मारना होगा। 45 प्रतिशत लोगों द्वारा मिलिट्री आॅपरेशन का विरोध भी किया गया। वैश्विक सेनाओं द्वारा सीरिया में अभियान चलाए जाने को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी सेना को हमले के निर्देश दिए हैं। उन्होंने हवाई हमले में आतंकियों के ठिकानों को नष्ट करने की स्वीकृति दे दी है। यही नहीं यह भी कहा गया है कि पेरिस हमले के बाद अमेरिकियों की राय जानने के लिए ब्लूमर्ब द्वारा सर्वे किया गया।

जिसमें परिणाम सामने आए कि करीब 53 प्रतिशत लोगों ने अमेरिका की शरणार्थियों को लेकर अपनाई जाने वाली नीतियों का विरोध किया। पाॅलिसी के अनुसार वर्ष 2016 तक लगभग 10 हजार शरणार्थियों को अमेरिका में रीसेटल किया जा सकता है। 

उल्लेखनीय है कि पेरिस में हुए आतंकी हमले में हमलावर के पास सीरियन पासपोर्ट मिले। हालांकि यूएन ने इस तरह से सीरियाई शरणार्थियों पर शक किए जाने को गलत बताया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -