लीबिया के तटरक्षकों ने लगभग 1000 अवैध प्रवासियों को बचाया
लीबिया के तटरक्षकों ने लगभग 1000 अवैध प्रवासियों को बचाया
Share:

त्रिपोली: इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशन फॉर माइग्रेशन (आईओएम) ने बताया कि देश के तट से बचाए जाने के बाद पिछले हफ्ते 996 अवैध प्रवासियों को लीबिया वापस कर दिया गया था। 

अंतर्राष्ट्रीय प्रवासन संगठन (आईओएम) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, प्रवासियों को समुद्र में पकड़ा गया और 8 से 14 मई के बीच लीबिया लौट आए।

इसमें दावा किया गया है कि इस साल अब तक 5,711 अवैध प्रवासियों को बचाया गया है और उन्हें लीबिया वापस भेज दिया गया है, जिनमें 493 महिलाएं और 261 नाबालिग शामिल हैं। 

2022 में, प्रवासन के लिए अंतर्राष्ट्रीय संगठन के अनुसार, 114 अवैध आप्रवासियों की मृत्यु हो गई और 438 मध्य भूमध्यसागरीय मार्ग पर लापता हो गए। संयुक्त राष्ट्र संगठन के अनुसार , 2021 में 32,425 अवैध प्रवासियों को बचाया गया और लीबिया लौटाया गया, जबकि 662 की मौत हो गई और 891 मध्य भूमध्यसागरीय मार्ग में लीबिया के तट से लापता हो गए।

2011 में लीबिया के दिवंगत नेता मुअम्मर गद्दाफी की हत्या के बाद से, उत्तरी अफ्रीकी देश यूरोपीय बंदरगाहों के लिए भूमध्य सागर को पार करने की मांग करने वाले अवैध आप्रवासियों के लिए प्रस्थान का एक पसंदीदा बिंदु बन गया है।

पोलैंड में अमेरिकी ट्रेजरी सचिव येलेन ने यूक्रेन युद्ध पर चर्चा की

बिडेन ने आगामी दक्षिण कोरिया यात्रा के दौरान असैन्यीकृत क्षेत्र का दौरा किया

लीबिया की राजधानी त्रिपोली में हिंसा पर संयुक्त राष्ट्र ने चिंता व्यक्त की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -