कुर्ता खरीदते समय ना करें ये गलतियां
कुर्ता खरीदते समय ना करें ये गलतियां
Share:

यदि आप मोटी है और सहज लुक के लिए कुर्ता पहनती है तो कुर्ता का चुनाव करते समय कुछ बातों का ध्यान जरूर रखिए. कुर्ता वैसे तो एथनिक लुक के लिए बेस्ट है, इस स्टाइल को ऑफिस, हैंगआउट, फ़ंक्शंस, किसी भी इवेंट में कैरी कर सकती है. कुर्ता हर तरह की बॉडी टाइप को सूट करता है, किन्तु फिर भी कुर्ता पहनते समय कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए, इससे आपका लुक बिगड़ने से बच जाएगा और आप बेहतर लुक पा सकती है. कुछ गलतियां ऐसी होती है जो आपको और अधिक मोटा दिखा सकती है.

कुर्ते के साथ लैंगिंग्स को टीम अप किया जाता है, किन्तु एक चीज और बता दे कि लैंगिंग्स के साथ शार्ट कुर्ता बिलकुल अच्छा नहीं होता है, इससे बट्स और अधिक हैवी दिखाई देते है. इसलिए बेहतर है कि शार्ट कुर्ता के साथ पटियाला वियर करे और लैंगिग्स के साथ नॉर्मल लेंथ या लॉन्ग कुर्ता टीम अप करे. ऐसा कहा जाता है कि लूज़ कुर्ता पतला लुक देता है, किन्तु इस बात में कोई सच्चाई नहीं है.

लूज़ कुर्ता आपको और भी हैवी दिखा सकता है, इसलिए अपनी साइज का कुर्ता देख कर ही खरीदे. कुर्ते के फेब्रिक का भी ख्याल रखे, क्योंकि कई फेब्रिक ऐसे होते है जो प्रॉब्लम एरिया को हाइलाइट करता है. लाइका और जर्सी फेब्रिक के बजाय कॉटन फेब्रिक के कुर्ते का चयन करे. स्लीव्स का भी ध्यान रखे, यदि आर्म्स हैवी है तो केप स्लीव्ज को चुने.

ये भी पढ़े

वुडेन ईयररिंग से पाएं ट्रेंडी लुक

अलग-अलग वैरायटी की नोज पिन से पाए डिफरेंट लुक

एक पेप्लम टॉप को पांच अलग तरह से वियर कर पाए अलग लुक

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -