पत्रकार ने पूछा सवाल तो भड़क उठे राहुल गाँधी, भीड़ को मारने के लिए उकसाया और फिर...
पत्रकार ने पूछा सवाल तो भड़क उठे राहुल गाँधी, भीड़ को मारने के लिए उकसाया और फिर...
Share:

रायबरेली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में राहुल गाँधी अपनी रैली में एक पत्रकार पर हमलावर हो रखे हैं तथा पत्रकार को भीड़ ने घेरा हुआ है। वीडियो में देख सकते हैं कि राहुल गाँधी एक पत्रकार का सवाल सुनकर भड़क जाते हैं तथा उसे वहीं जलील करना शुरू कर देते हैं। घटना यूपी के रायबरेली की है। वहाँ ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के चलते पहुँचे राहुल गाँधी एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इसी के चलते उन्होंने पत्रकार के साथ बद्तमीजी की। बताया जा रहा है राहुल गाँधी उसके सवाल का जब जवाब नहीं दे पाए तो वह उस पर चिल्लाने लगे।

सामने आए वीडियो में स्पष्ट रूप से नजर आ रहा है कि वो पत्रकार से भीड़ में चिल्लाकर उसका नाम पूछते हैं तथा बोलते हैं कि वो अपने मालिक का नाम उनको बताए। उनकी ऑडियो सुन ऐसा लगता है जैसे उनके पत्रकार को निशाना बनाते ही कुछ लोग उस पर हमलावर भी होते हैं। उस पर हाथ उठाते हैं। ऐसे में राहुल गाँधी को बोलते सुना जाता है- मारो मत, मारो मत। राहुल गाँधी बोलते हैं- “मीडिया के हैं आप? नाम क्य़ा है आपका? आप शिव प्रसाद जी हैं। आपके मालिक का क्या नाम है। क्या नाम है। नाम बताओ। नाम बताओ… ओए मारो मत यार। मारो मत उसको। नाम बताओ उसका। वो OBC है, नहीं। वो दलित है नहीं। वो आदिवासी है, नहीं। अरबपति है वो।”

राहुल गाँधी के इतना भड़काने पर जब समर्थक उस पत्रकार पर टूटे तो राहुल गाँधी बोलते सुने गए- “भैया मारो मत उसे आजाओ। आ जाओ। मारना नहीं है उसे। इधर आओ, इधर आओ। आप रिलैक्स करो। शांति से बस बैठ जाओ। कोई दिक्कत नहीं है। इनके मालिक अरबपति हैं ये किसानों की बात कभी नहीं करेंगे।” लोग उनकी यह वीडियो देखने के पश्चात् बोल रहे हैं कि राहुल गाँधी ने खुलेआम अपने समर्थकों को एक पत्रकार विरुद्ध नाम एवं जाति पूछ-पूछकर भड़काया। ऐसे आदमी को सार्वजनिक स्थलों पर जाने की स्वतंत्रता क्यों दी जा रही है। यशवंत सिंह लिखते हैं, पत्रकार शिव प्रसाद कांग्रेसियों द्वारा कूट दिया गया। इस पत्रकार ने राहुल गाँधी से सवाल पूछा था- “अखिलेश यादव आपके साथ नहीं हैं, क्या आपका गठबंधन टूट गया?” इसी सवाल को सुन पहले राहुल गाँधी गर्म हुए, मालिक का नाम पूछने लगे, फिर कार्यकर्ताओं ने पीट दिया।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब राहुल गाँधी ने इस तरीके से किसी पत्रकार से बर्ताव किया हो। इससे पहले भी वो कई बार पत्रकारों के साथ बुरा बर्ताव करने की वजह से चर्चा में आ चुके हैं। उन्होंने कई बार पत्रकारों का अपमान भी किया है। बीते वर्ष 25 मार्च 2023 को जब राहुल गाँधी मीडिया से मुखातिब हुए थे उस समय भी पत्रकारों द्वारा सवाल पूछे -जाने पर वो बौखला गए थे।

व्यापम घोटाले में आखिर आ ही गया फैसला, कोर्ट ने 7 दोषियों को सुनाई 7 साल की सजा, 12 बरी

लीक हो गया उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती का पेपर ? खबरों पर बोर्ड ने खुद दिया जवाब

'उनसे मिलकर ट्रॉमा में हैं बेटियां', महाभारत फेम नीतीश भारद्वाज की पत्नी ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -