महिला के पेट में पल रहे थे 10 बच्चे लेकिन जब पेट चीरा तो डाॅक्टर्स भी चौंक गए
महिला के पेट में पल रहे थे 10 बच्चे लेकिन जब पेट चीरा तो डाॅक्टर्स भी चौंक गए
Share:

आमतौर पर जब महिला गर्भवती होती है तो उसका पेट समान्य से बढ़ जाता है और ज्यादा से ज्यादा महिला एक या दो बच्चों को ही पैदा करती है। डाॅक्टरों या जानकारों को महिला का पेट देखते ही मान यह भी पता चल जाता है की महिला के पेट में असल में कितने बच्चे हैं। लेकिन एक महिला को देखकर चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यह महिला जब अस्पताल में भर्ती हुई तब नर्स से लेकर डॉक्टर तक हैरान थे। हैरान इसलिए थे क्योंकि महिला का पेट आमतौर की गर्भवती महिला से काफी ज्यादा बड़ा था जिसे देखकर हर कोई हैरान हो रहा था। जहां तक की डाॅक्टर और नर्स भी यही सोंच रहे थे की महिला लगभग 10 बच्चों को जन्म देने वाली है।

डाॅक्टरों ने सोंचा पहले महिला की स्कैनिंग कर लिया जाए जिससे यह पता चल जाएगा की वास्तव में महिला कितने बच्चों को जन्म देने वाली है। लेकिन जब महिला के पैट की स्कैनिंग की गई तो महिला के पेट में बच्चे नहीं बल्कि भयंकर ट्यूमर पल रहा थे वो भी पूरे 32 किलोग्राम का। इससे भी चौंकाने वाली बात यह है कि महिला को इसके बारे में सात साल पहले ही पता चल गया था। लेकिन उसने संस्कृति का हवाला देते हुए ट्रीटमेंट कराने से इंकार कर दिया। डॉक्टरों ने बताया कि 30 से  50 साल की महिलाओं में इस कैंसर की संभावना होता है।

डाॅक्टरों ने महिला के इस ट्यूमर के बारे में जानकारी देते हुए बताया की यह फिब्रॉइड ट्यूमर गर्भ के आसपास होता है। इलाज के बाद भी इसके दोबारा बढ़ने की पूरी संभावना होती है। जानकारी के लिए आपको बतादें की यह आॅपरेशन ग्वाटेमाला में किया गया, यह भी बताया जा रहा है की साल 2014 में कुछ ऐसा ही मामला चैन्नई में भी देखने को मिला था। यहां पर 52 वर्षीय महिला का भी ऑपरेशन कर गर्भ के पास से तरबूज के आकार का ट्यूमर निकाला गया था। आंकड़ों की नजर से देखें तो दुनियाभर की तीन में से एक महिला इस बीमारी से ग्रसित हो सकती है।

तोते ने बताया पत्नी का राज, सबके सामने बता दी यह यह बात

पहली बार कावड़ियों के गाने पर झूमती नजर आई सपना चौधरी, देखिए वीडियो

अंतरराष्ट्रीय वुशू चैम्पियनों का मंत्री ने किया स्वागत

प्याज खरीदी मामला: भ्रष्टाचार मामले में मध्यप्रदेश खाद्य आपूर्ति का जनरल मैनेजर गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -