जब करोड़ों का गांजा चूहों ने चुराया,  सुनकर हैरान रह गए जज साहब
जब करोड़ों का गांजा चूहों ने चुराया, सुनकर हैरान रह गए जज साहब
Share:

दस्तावेजों के साथ छेडछाड़ के लिए अक्सर अधिकारियों और कर्मचारियों से यह सुनने मिला है कि उनके दस्तावेज़ चूहे खा गए. कई बार ऐसे मामले भी जाये हैं जब ऑफिस में गाय ने खुलकर दस्तावेज निगल लिए और हाल ही में अर्जेंटीना में एक ऐसा ही अनोखा मामला देखने मिला. जहाँ करोड़ों की कीमत का मारिजुआना (गांजा) चूहे खा गए. 

दरअसल मामला कुछ ऐस है था कि अर्जेंटीना की एक अदालत में नशीली दवाओं के एक मामले की सुनवाई की जा रही थी, इसी दौरान 8 पुलिस कर्मियों ने बयान दिया कि पुलिस द्वारा पकड़ी गई नशीली दवा मरिजुआना की एक बड़ी खेप जो उनके गोदाम में रखी थी. उसमें से 1200 पाउंड यानि करीब साढ़े 500 किलो मरिजुआना चूहे खा गए. हेरोइन और अफीम की तरह पश्चिमी देशों में खासी चर्चित ड्रग मरिजुआना की अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कीमत करीब 3000 डॉलर के आसपास बैठती है. यानि करीब 2 लाख रुपए प्रति किलो कीमत वाली साढ़े 500 किलो मरिजुआना गायब होने से अर्जेंटीना के पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.

जानकारी के मुताबिक दो साल पहले पकड़ी गई करीब 13,200 किलो मरिजुआना की हाल में जब नए पुलिस कमिश्‍नर ने जांच की तो पता चला कि एक टन से ज्‍यादा मरिजुआना गायब हो चुका है. कोर्ट में भले ही पुलिस ने मरिजुआना गायब होने का पूरा दोष चूहों के मत्‍थे मढ़ दिया है, लेकिन कोर्ट को पुलिसकर्मियों की ये बात हजम नहीं हो रही है, इसलिए उसने इतनी कीमती ड्रग के गायब होने पर लंबी चौड़ी जांच बैठा दी है.

Shocked: आप जो शराब पीते हैं वो आपके सुसु से बनती है

क्यों बनाते हैं सड़क पर पीली और सफेद पट्टी..?

इस देश में बर्गर से भी सस्ता मिलता है पेट्रोल, बिजली-पानी सब कुछ हैं फ्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -