जब राजनीति के अखाड़े से हटकर मोदी-राहुल ने मिलाया हाथ
जब राजनीति के अखाड़े से हटकर मोदी-राहुल ने मिलाया हाथ
Share:

नई दिल्ली : भारत की राजनीति में गुरूवार का दिन ऐतिहासिक रहा जब राजनीति के दो प्रतिद्वंदी पूरानी कड़वाहटों को भूलकर आमने-सामने थे। जी हां ये मौका था एनसीपी चीफ शरद यादव के 75वें जन्मदिवस का जब पीएम मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक-दूसरे को सम्मान देते हुए हाथ मिलाया। हालांकि इसके लिए मोदी ने स्वयं आगे चलकर हाथ मिलाने की पहल की।

एनसीपी चीफ शरद यादव के जन्मदिवस पर कई बढ़ी हस्तियों ने शिरकत की। जैसे ही स्वागत समारोह खत्म हुआ तो पीएम मोदी वहां से प्रस्थान करने लगे तभी राहुल ने उनसे नमस्ते कहां इसके बाद मोदी ने भी तुरंत प्रतिक्रिया करते हुए स्वयं आगे चलकर राहुल गांधी की और अपना हाथ बढ़ा दिया। गौरतलब है कि पीएम मोदी के पीएम बनने के शपथ समारोह के बाद ऐसे मौके कम ही आऐ है जब दोनो एक साथ स्वागत की मुद्रा में साथ मिले हों। खैर जो भी हो वैसे लोकतंत्र में ऐसे मौके कम ही देखने को मिलते है।

जन्मदिवस समारोह में कई जानी-मानी देश की राजनीति व अन्य जगत की हस्तियों ने शिरकत की समारोह में मुख्य रूप से राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, महाराष्ट्रके सीएम देवेंन्द्र फणनवीस, राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, सपा अध्यक्ष मुलायम सिहं यादव, आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव, सीपीएम महासचिव सीताराम येचूरी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और फारूख अब्दुल्ला ने शिरकत की। स्वागत समारोह देर रात तक चला जिसमें कई नामी कलाकारो ने रंगारंग क्रार्यक्रमो के साथ समा बांधा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -